झूट नहीं सच, Kabristan में जाकर कंकालों के साथ खेलती है यह महिला

0
93

एक वक़्त था जब बच्चा खिलौने से खेलता था। कोई खिलौना इतना प्यारा होता है कि उसके साथ बड़े भी खेलने लगते हैं लेकिन अगर कोई पार्क की जगह Kabristan में जाकर खिलौने की जगह कंकालों के साथ खेलने लगे तो कैसा लगेगा। सुनकर थोड़ा अजीब लगता है लेकिन ये कोई झूटी बात नहीं बल्कि सच है। एक महिला की बड़ी ही डरावनी तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वह एक कंकाल को ऐसे दुलराती हुई दिख रही है जैसे मानों कोई किसी बच्चे के साथ खेल रहा हो।

एक स्थानीय Kabristan में मौजूद महिला उस कंकाल को अपनी गोद में उठाए हुए है और दोनों हाथों से उसे पकड़े हुए है। महिला उस कंकाल को एकटक देख रही है। इतना ही नहीं महिला के बगल में एक कुत्ते का भी कंकाल दिख रहा है और वह कंकाल बैठा हुआ है।

दरअसल, यह घटना ब्रिटेन के यॉर्कशायर की है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यॉर्कशायर के ‘हल जनरल’ नामक एक Kabristan में यह महिला नन के ड्रेस में दिख रही है और उसकी गोद में वह कंकाल दिख रहा है। आश्चर्य की बात यह है कि स्थानीय लोगों का कहना है कि यह महिला सिर्फ एक ही नहीं बल्कि इस Kabristan के सभी कंकालों के साथ ऐसी ही खेलती रहती है। महिला रोज सभी कंकालों को अपनी गोद में उठाती रहती है।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि 1847 में बनाए गए इस Kabristan को 1972 में बंद कर दिया गया था। यहां ज्यादातर सन 1800 के दौरान कॉलरा महामारी से मरने वाले लोगों की लाशें दफनाई गई थी। यानी करीब 50 साल से इस Kabristan का इस्तेमाल नहीं किया गया है, फिर भी यह महिला लगातार वहां जाती रहती है।

इस बार भी लोगों ने Kabristan में इस महिला को देखा। लोगों ने देखा कि यह नन कंकाल के साथ बेफिक्री से खेल रही है और नाच रही है। रिपोर्ट के मुताबिक एक राहगीर ने इस अजीबोगरीब घटना की तस्वीर अपने कैमरे में कैद कर ली। तस्वीर में महिला के हाथ में इंसान और कुत्ते के कंकाल को साफ देखा जा सकता है। इस नजारे को देखने के लिए लोगों ने अपनी गाड़ियां भी धीमी कर दी और वे हैरान होकर महिला को कंकालों से खेलते देखते रहे।

महिला नन इस दौरान क्रीम कलर की ड्रेस पहने हुए थी और सिर पर स्कार्फ लगाए हुए थी। यह तस्वीर वायरल होने के बाद लोग इस पर प्रतिक्रिया भी देने लगे। कुछ लोगों का कहना है कि यह किसी प्रोजेक्ट का हिस्सा हो सकता है। वहीं कुछ लोगों का यह कहना है कि हो सकता है कि महिला का इन कंकालों के साथ कोई भावनात्मक जुड़ाव होगा। लेकिन इस बात का खुलासा नहीं हो पाया कई सच्चाई क्या है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है