आसपास के देशों ने बरती सावधानियां

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया प्रकार मिलने से ब्रिटेन में हाहाकार मच गया है साथ ही पूरी दुनिया में तनाव बढ़ गया है। ब्रिटेन सरकार ने लंदन व आसपास के क्षेत्रों में करीब 1.60 करोड़ लोगों पर पाबंदियां सख्त कर दी हैं। वहीं क्रिसमस के लिए दी गई छूट भी वापस ली जा रही है। कई यूरोपीय देशों ने ब्रिटेन के लिए सामान परिवहन पर पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं।

ब्रिटेन में नए कोरोना वायरस के आने के बाद कई देशों ने अपनी सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठा लिए हैं। कई देशों ने ब्रिटेन से आने और जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। भारत सरकार ने भी ब्रिटेन से आने वाले विमानों पर 23 से 31 दिसंबर तक रोक लगा दी है। भारत के अलावा कनाडा, तुर्की, बेल्जियम, इटली और इजराइल समेत कुछ अन्य देशों ने भी ब्रिटेन से आने-जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है।

देर रात ब्रिटेन से मुंबई आए यात्रियों को क्वारंटीन में भेज दिया गया। यात्रियों को लेने गए उनके संबंधियों ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार को इस बारे में पहले बताना चाहिए था।

मंगलवार तक ब्रिटेन से आने वाले सभी यात्रियों का एयरपोर्ट पर उतरते ही आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा और रिपोर्ट आने तक उन्हें वहीं रुकना पड़ेगा। इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि नया स्ट्रेन मिलने को लेकर सरकार पूरी तरह सतर्क है। लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है