भारत में लोग अपने देश की ही लड़की से शादी करते हैं लेकिन आज भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो दूसरे देश की लड़की से शादी करना चाहते हैं लेकिन अब Saudi Arabia के पुरुष पाकिस्तान, बांग्लादेश, चाड और म्यांमार की महिलाओं से शादी  नहीं कर पाएंगे।

Pakistani Newspaper ने Saudi Media के हवाले से एक रिपोर्ट में लिखा कि अनौपचारिक आंकड़ों के मुताबिक वर्तमान में इन चार देशों में लगभग 5 लाख महिलाएं हैं। विदेशियों से शादी करने की इच्छा रखने वाले Saudi पुरुषों को अब सख्त नियमों का सामना करना पड़ेगा, Makka के Director General of police मेजर जनरल असफ अल-कुरैशी के हवाले से मक्का की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

PAK PM इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन पहले लगाई थी चीन की वैक्सीन

इस कदम का उद्देश्य Saudi पुरुषों को विदेशियों से शादी करने से रोकना है। बता दें कि विदेशियों के साथ शादी की अनुमति जारी करने से पहले Additional Formalities रखी गई हैं। Major General असफ अल-कुरैशी ने कहा, “विदेशी महिलाओं से शादी करने की इच्छा रखने वालों को पहले सरकार की सहमति लेनी चाहिए और Official Channels के जरिए विवाह के आवेदन प्रस्तुत करने चाहिए।”

कुरैशी ने कहा कि तलाकशुदा पुरुषों को Divorce के 6 महीने के भीतर आवेदन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अधिकारी ने कहा कि आवेदकों की उम्र 25 से अधिक होनी चाहिए और स्थानीय जिला महापौर द्वारा हस्ताक्षरित पहचान दस्तावेजों के साथ-साथ अन्य सभी Identity Cards को संलग्न करना चाहिए, जिसमें उनके परिवार के कार्ड की एक प्रति शामिल है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है