पाकिस्तान दे रहा है आतंकवाद को बढ़ावा: नरवणे

सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे ने पाकिस्तान और चीन की जुगलबंदी को बड़ा खतरा बताया है साथ ही कहा है कि भारत हर खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बता दें कि सेनाध्यक्ष मुकुंद नरवणे मीडियाकर्मियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने चीन और पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया। नरवणे ने कहा कि इस वक्त चीन और पाकिस्तान दोनों ही देश भारत के लिए शक्तिशाली खतरा पैदा करते हैं और ऐसे में टकराव की आशंका को दूर नहीं किया जा सकता।

पूर्वी लद्दाख में कड़ी ठंड से मुकाबला

नरवणे ने इस दौरान पाकिस्तान पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार आतंकवाद को बढ़ावा देना का काम कर रहा है लेकिन भारत ने आतंकवाद के लिए जीरो-टॉलेरेंस की नीति अपना रखी है और भारत सही वक्त आने पर इसके खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा। ये भारत की ओर से साफ संदेश है।

वहीं भारत-चीन विवाद को लेकर भी सेना प्रमुख ने अपने इरादे स्पष्ट किए। उन्होंने कहा कि भारत ने सीमा पर हर चुनौती का सामना किया है और भारत केवल लद्धाख ही नहीं बल्कि पूरे एलएसी पर पैनी नजर बनाए हुए है। एलएसी की उच्च स्तरीय निगरानी की जा रही है। चीन के साथ कोर कमांडर लेवल की 8 दौर की बातचीत के बाद 9वें दौर की बातचीत का इंतजार है और भारत बातचीत के जरिए समस्या के समाधान की उम्मीद लगा रहा है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं