बाइडेन की नई टीम में शामिल होंगे ये नाम

जल्द ही अमेरिका को नए सियासतदार मिलने वाले हैं। निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। सोमवार(23 नवंबर) को उन्होंने उन प्रमुख नामों का ऐलान किया, जो सरकार में उनका साथ देंगे बाइडेन ने अपनी टीम का ऐलान करते हुए कहा, ‘जब बात राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति की आती है, तो हमारे पास बर्बाद करने के लिए समय नहीं है। मेरी टीम में शामिल प्रत्येक व्यक्ति अनुभवी है और जानता है कि संकट की स्थिति में कैसे काम किया जा सकता है। हम सभी अमेरिका के लोगों की सेवा करेंगे और बेहतर, न्यायपूर्ण और संयुक्त देश तैयार करने की दिशा में काम करेंगे।’ बता दें कि भले ही बाइडेन ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है, लेकिन सीनेट को इसे स्वीकृत करना जरूरी है।

इस टीम में लंबे समय तक विदेश नीति सलाहकार रहे एंथनी ब्लिंकेन और जॉन केरी भी शामिल हैं। बाइडेन की नई टीम में शामिल ज्यादातर नाम बराक ओबामा की टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। वहीं एंटनी ब्लिंकेन को सेक्रेटरी ऑफ स्टेट नामित किया गया है। पूर्व विदेश मंत्री जॉन केरी को जलवायु के लिए राष्ट्रपति के विशेष दूत की जिम्मेदारी सौंपी गई है। केरी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में इस पद पर बैठने वाले पहले अधिकारी होंगे।

वकील एलेजांद्रो मयोरकास को सेक्रेटरी ऑफ होमलैंड सिक्यॉरिटी का पदभार सौंपा गया है। वह ओबामा-बाइडेन कार्यकाल में होमलैंड सिक्यॉरिटी के डिप्टी सेक्रटरी का पद संभाल चुके हैं। वहीं, CIA की पूर्व डिप्टी डायरेक्टर ऐवरिल हैन्स को नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक का पद दिया गया है। ऐवरिल लंबे समय तक बाइडेन के लिए विभिन्न पदों पर काम कर चुकी हैं। बाइडेन ने जेक सुल्लिवन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है। जबकि थॉमस-ग्रीनफील्ड संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगी।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है