आज फ्रांस मे जी-7 की बैठक मे शामिल होने के लिए पहुंचेंगे पीएम मोदी।

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के मोदी सरकार के इस फैसले ने तेजी से राजनिति पकड़ ली है। कई देश अब इस मुद्दे पर अपनी राय रख रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस पर मध्यस्थता की बात करते आए हैं लेकिन अपनी बात से पलटते हुए भी नजर आए हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी जी-7 समित के लिए फ्रांस रवाना हुए हैं

बता दे, 24 अगस्त से फ्रांस के बियारेट्ज शहर में जी 7 शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया है। जिसमे पीएम मोदी भी हिस्सा लेंगे। जी 7 समिट के दौरान सबकी निगाहें पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात पर रहेंगी। पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप 2 महीने बाद एक बार फिर मिलेंगे। ऐसे में जब यह 2 बड़े नेता मिलेंगे तो सब की नजर इसी बात पर होगी कि जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर क्या बात होगी और होगी या नही।

पीएम मोदी पहली बार जी-7 की शिखर बैठक में शामिल हो रहे है साथ ही उनकी टीम भी उनके साथ मौजूद है। जो विश्व नेताओं के साथ बातचीत में कश्मीर के मुद्दे पर खरे जवाबों की तैयारी के साथ फ्रांस पहुंचेंगी। इस मुलाकात में उम्मीद जताई जा रही है दोनों नेता व्यापार समझौते के साथ ही कश्मीर मुद्दे पर बातचीत कर सकते हैं।

बता दे, इससे पहले पीएम मोदी बहरीन की यात्रा पर गए हुए थे जहां उनहे “किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनसां” से सम्मानित किया गया। इसके बाद पीएम मोदी बहरीन की यात्रा खत्म कर फ्रांस के लिए रवाना हुए।