अमेरिका और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हालात सुधारने के बजाय दिन पर दिन बिगड़ते ही जा रहे हैं।

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। हालात सुधारने के बजाय दिन पर दिन बिगड़ते ही जा रहे हैं। अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव की वजह से सभी देश परेशान है। क्योंकि अगर यह तनाव लगातार बढ़ता रहा तो कई और देशों को इस में कूदना पड़ेगा। कई मुस्लिम देश और चीन पहले ही ईरान के समर्थन में आ चुके हैं। ऐसे में युद्ध की स्थिति और भी भयानक हो जाएगी। अगर यहां पर भी युद्ध होता है तो विश्व युद्ध होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

अमेरिका और ईरान के युद्ध के बीच पहली बार भारत ने दिया बड़ा बयान

Image result for बढ़ते तनाव के बीच ईरान ने लिया खतरनाक फैसलाजानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका द्वारा हमले में ईरान के कमांडर सुलेमानी की मौत हो गई जिसकी वजह से ईरान बुरी तरह भड़क गया। हाल ही में अमेरिकी दूतावास पर भी हमला हो गया है। जिसका आरोप अमेरिका ने सीधे तौर पर ईरान पर लगाया है। दूतावास पर हमले के बाद अमेरिका ने फिर से ईरान पर हमले किए जिसमें ईरान के कई सैनिक मारे गए। इस तरह दोनों देशों के बीच तनाव लगातार बढ़ता ही जा रहा है। दूतावास के हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर ईरान अब हमला करेगा तो उसे पूरा जवाब मिलेगा।

Image result for बढ़ते तनाव के बीच ईरान ने लिया खतरनाक फैसला, कहा अमेरिका परमाणु...अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के सिर धड़ से अलग करने पर मिलेगा 80 मिलियन डॉलर…

खराब और तनाव भरे हालात को देखते हुए ईरान ने बड़ा फैसला ले लिया है। यह फैसला काफी भयानक भी साबित हो सकता है। दरअसल ईरान ने अमेरिका के साथ चल रहे परमाणु समझौते को पूरी तरह तोड़ने का मन बना लिया है। अमेरिका और ईरान का परमाणु समझौता 2015 में हुआ था। ईरान की तरफ से बयान आया है कि ईरान और अमेरिका के बीच हुए परमाणु समझौते का वो पालन नहीं करेगा। जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका हमेशा ईरान के यूरेनियम प्रयोग का विरोध करता आया है।