अमेरिका के हवाई हमले के कारण ईरान के कमांडर सुलेमानी की मौत हो चुकी हैं।

अमेरिका और ईरान के बीच युद्ध के हालात बन चुके हैं। किसी भी समय इन दोनों देशों के बीच जंग शुरू हो सकती हैं। बड़े-बड़े राजनीतिक दिग्गज तो यह भी अंदाजा लगा रहे हैं कि यह लड़ाई विश्व युद्ध का रूप भी ले सकती हैं! इस तरह हालात पैदा होने की वजह कमांडर सुलेमानी की मौत है। दरअसल अमेरिका के हवाई हमले के कारण ईरान के कमांडर सुलेमानी की मौत हो चुकी हैं। दुनिया भर के बहुत सारे देश अलग-अलग खेमों में दिखाई दे रहे हैं। ज्यादातर वैसे ईरान का साथ देते नजर आ रहे हैं।

अमेरिका की एक और सख्ती, ईरान से तेल खरीदने वाले हर देश पर लगेगा…

अमेरिका और ईरान के युद्ध के बीच पहली बार भारत ने दिया बड़ा बयान

अगर यह लड़ाई विश्व युद्ध में तब्दील हो गई तो दुनिया को एक बड़ा हर्जाना भुगतना पड़ेगा। क्योंकि एक सर्वे के मुताबिक दुनिया में अभी इतना परमाणु हथियार मौजूद है कि वह दुनिया को 7 बार खत्म कर सकता है। अमेरिका और ईरान के बीच तनाव में रूस ने ईरान का समर्थन किया है। अमेरिका ने अपने सभी नागरिकों को चेतावनी दे दी है कि वह बगदाद से बाहर निकल आए। अमेरिका और ईरान के बीच इस माहौल में भारत ने भी चुप्पी तोड़ते हुए एक बड़ा बयान दिया है।

किसी भी समय छिड़ सकती है जंग अमेरिका और ईरान ने एक दूसरे की…

अमेरिका और ईरान के युद्ध के बीच पहली बार भारत ने दिया बड़ा बयान

इतिहास में पहले कभी भारत ने विश्व युद्ध में हिस्सा नहीं लिया है। क्योंकि जिस समय विश्व युद्ध हो रहे थे। उस समय में भारत खुद गुलामी की जिंदगी जी रहा था। लेकिन अब ऐसी स्थिति बिल्कुल भी नहीं है। भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत के लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता सुरक्षा और शांति है। यह जरूरी है कि स्थिति और ना बिगड़े। भारत ने हमेशा संयम की वकालत की है और ऐसा करता रहेगा। इस तरह विदेश मंत्रालय के बयान से यह साफ जाहिर होता है कि भारत शांति चाहता है।