ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप क्वालीफायर का आयोजन 18 अक्टूबर से 2 नवंबर तक किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले ICC T20 विश्व कप 2020 में 14 टीमें मैदान मे जंग लड़ने के लिए तैयार हैं। क्रिकेट के T20 विश्व कप 2020 में जगह बनाने के लिए आज से 14 टीमें क्वालीफायर के मुकाबले खेलने मैदान में उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप क्वालीफायर का आयोजन 18 अक्टूबर से 2 नवंबर तक किया गया है। बता दें कि 14 टीमों को दो अलग-अलग गुटों में बाँट दिया गया है। ग्रुप ए में स्कॉटलैंड, नीदरलैंड्स, पापुआ न्यू गिनी, नामीबिया, सिंगापुर, केन्या और बरमुडा की टीमें शामिल हैं। स्कॉटलैंड की टीम ने पिछले कुछ सालों में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। जिसके चलते इसे ग्रुप में सबसे ताकतवर माना जा रहा है।

नाराज होकर गौतम गंभीर ने अपने पद से अचानक दे दिया इस्तीफा…

Image result for icc t20 world cup 2020

मिली जानकारी के मुताबिक विश्व कप में खेलने का सपना क्वालीफायर मुकाबले में उतरने वाली 14 में से चुनिंदा 6 टीमों का ही पूरा हो पाएगा। और टॉप 6 टीमों को 2020 विश्व कप के पहले स्टेज में श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ खेलने का मौका प्राप्त होगा।

Image result for icc t20 world cup 2020

BCCI अध्यक्ष बनते ही एम.एस धोनी के संन्यास के बारे में बोले सौरव गांगुली…..

बता दें कि टी20 विश्व कप क्वालीफायर में जिन 14 टीमों को जगह दी गई है वो सभी 31 दिसंबर 2018 की रैंकिंग के आधार पर चुनी गई हैं। इन टीमों में स्कॉटलैंड, नीदरलैंड्स, हांगकांग, ओमान, जिम्बाब्वे और आयरलैंड की टीम को क्वालीफायर में सीधे प्रवेश मिला है। इसके अलावा जो सात टीमें हैं उनका फैसला अलग-अलग रीजनल क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट के द्वारा किया गया है।