UAPA बिल के तहत मौलाना मसूद अजहर, हाफिज सईद, उर रहमान लखवी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जैसे 4 बड़े आतंकियों को वांटेड आतंकी घोषित किया गया था

पाकिस्तान लगातार आंतकी संगठनों की मदद करता है और कभी कहता है कि आंतकी का साथ नहीं दे रहे तो कभी उनका साथ देते हुए नजर आता है अब ऐसा ही हुआ है जिसमें पाकिस्तान वैश्विक आतंकी और लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद को राहत दिलाने की मांग करते नजर आ रहा है।

अब इस देश के राष्ट्रपति ने UN में उठाया कश्मीर का मुद्दा, फिर तेज हुई राजनीतिक सरगर्मी

Image result for top global terrorist

बताते चले कि पाकिस्तान लगातार हाफिज सईद के बचाव के लिए संयुक्त राष्ट्र के सामने गुहार लगा रहा है। दरअसल पाकिस्तान ने हाफिज सईद को अपने बैंक खाते का इस्तेमाल करने की इजाजत मांगी थी ताकि वो आपने रोजमर्रा के खर्चों के लिए हाफिज सईद को खाते का इस्तेमाल करने की अनुमति मिल सके।

आपको बतादें कि हाफिज सईद मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है इस महीने के शुरुआत में गैरकानूनी गतिविधि कानून UAPA  बिल के तहत मौलाना मसूद अजहर, हाफिज सईद, उर रहमान लखवी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जैसे 4 बड़े आतंकियों को वांटेड आतंकी घोषित किया गया था जिसमें भारत के इस फैसले का अमेरिका ने समर्थन किया है।

एक तरफ इंडिया दूसरी ओर ईरान इमरान बोले- मेरी जगह तुम होते तो हार्ट अटैक आ जाता

Image result for dawood ibrahim

आतंकियों के हमदर्द पाकिस्तान का चेहरा एक बार फिर दुनिया के सामने बेनकाब हो गया है। एक तरफ पाक पाबंदियों की मांग करता है तो कभी ऐक्शन का दिखावा करता है और दूसरी तरफ आतंकियों का दर्द बांटने संयुक्त राष्ट्र भी पहुंच जाता है।

UN के पत्र में पाकिस्तान सरकार को जानकारी दी गई है कि हाफिज सईद, हाजी मोहम्मद अशरफ और जफर इकबाल को उनके सामान्य खर्चों के लिए बैंक खातों का इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाती है। मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और ग्लोबल आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान के अनुरोध पर संयुक्त राष्ट्र से राहत मिली है। अब आतंकी हाफिज सईद अपने बैंक अकाउंट से पैसे निकाल सकेगा। इस पर शुरुआती विरोध के बाद संयुक्त राष्ट्र की समिति ने रोजमर्रा के खर्चों के लिए हाफिज सईद को अपने खाते का इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी है।