facebook

Facebook पर शुरू हुई डार्क मोड सेवा, लम्बे समय तक यूजर्स कर सकते हैं फ़ोन का इस्तेमाल

हर टाइम सभी के हाथ में एक ही चीज़ देखी जाती है वो है ‘एंड्रॉयड फ़ोन’। फ़ोन का इस्तेमाल यूजर्स की आँखों को ख़राब कर रहा है जिसके लिए दिवाली से पहले फेसबुक ने अपने यूजर्स के लिए एक अच्छी खबर दी है। फेसबुक ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर करोड़ों की संख्या में यूजर्स के लिए डार्क मोड को पेश कर दिया है।

लंबे समय तक किसी ऐप या साइट पर समय बिताने से आंखों पर बुरा असर पड़ता है। इसी को देखते हुए हाल ही में गूगल ने अपने इंटरनेट ऐप क्रोम के लिए डार्क मोड लॉन्च किया था। अब ज्यादातर बड़े ऐप यूजर्स के लिए डार्क मोड को तरजीह दे रहे हैं। सोशल मीडिया दिग्गज ने आखिरकार यूजर्स की मांग को ध्यान में रखते हुए एक शानदार कदम उठाया है। Facebook ने एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर करोड़ों की संख्या में यूजर्स के लिए डार्क मोड को पेश कर दिया है। कंपनी ने एक्सडीए डेवलपर्स को अपने इस कदम की जानकारी दी है कि दुनियाभर में इसका अनावरण कर दिया गया है।

Facebook के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया, ‘हमें पता है कि लोगों को डार्क मोड की तलाश रही थी और अब उन्हें ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। लोगों को अब फेसबुक ऐप की सेटिंग पर यह ऑप्शन देखने को मिलेगा, क्योंकि हमने दुनियाभर में इसे शुरू कर दिया है।’ बता दें कि WhatsApp और Facebook मैसेंजर में पहले से ही डार्क मोड सपोर्ट मौजूद रहा है। फेसबुक में डार्क मोड का यह इंटरफेस इंस्टाग्राम या मैसेंजर की तरह बिल्कुल ब्लैक नहीं होगा, बल्कि इसका रंग ग्रे होगा, जिसमें सफेद रंग के कई लोगो और आईकॉन बने होंगे।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है