जिस Dish को खाने के लिए लगती थी भीड़, दुकानदार मिलाता था उसमें ये चीज़ 

0
106

कोई भी ख़ास Dish होती है तो उसके चर्चे देश दुनिया में होना आम बात है। यही वजह है कि Famous Street Food हमेशा से ही लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहते हैं। कई बार लोग समय निकालकर अपनी पसंदीदा Dish खाने निकल जाते हैं और लंबी दूरी भी तय कर लेते हैं लेकिन चीन से एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।

China के एक दुकानदार की एक स्थानीय Dish लोगों को बहुत पसंद आती थी, लोग लाइन में लगकर उसे खाते थे लेकिन अचानक ऐसा खुलासा हुआ कि लोगों के होश उड़ गए। वह दुकानदार अपनी इस खास Dish में अफीम मिलाता था और लोग जान नहीं पाते थे। इसका खुलासा जब हुआ तब उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि यह घटना चीन के जियांगसू का है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां स्थित लियानगैंग शहर में पुलिस ने एक सड़क किनारे फूड स्टॉल लगाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है। ये शख्स एक खास किस्म की Noodles बनाता था और डिश लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थी। यह लोगों को इतनी पसंद थी कि उसके यहां खाने वालों की काफी भीड़ होती थी लेकिन एक रोज कुछ ऐसा हुआ कि दुकानदार की पोल पट्टी खुल गई और उसे पुलिस उठा ले गई।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस Dish को खाने वालों को एक खास किस्म के नशे की लत लग गई थी इसलिए वो लोग बार-बार उसी के यहां आकर यह खाते थे। इसी बीच एक शख्स उसके यहां यह Dish खाने पहुंचा तो उसे कुछ अजीब लगा। उसने खा तो लिया लेकिन वह वहां से गया नहीं और पास में ही बैठकर सब कुछ देखने लगा और अंदाजा लगाने लगा। फिर एक पैकेट उसने पैक कराई और पुलिस के यहां लेकर पहुंच गया। पुलिस ने जब वह Dish खाई तो पुलिस को भी कुछ नशीले पदार्थ का शक हुआ।

इसके बाद पुलिस ने एक और पैकेट मंगवाकर उस डिश को Food and Drug Investigation Team को जांच के लिए सैंपल भेजा। इसके बाद फिर वह हुआ जिसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी। इंवेस्टीगेशन टीम ने बकायदा बताया कि इसमें अफीम मिला हुआ है जिसे चूरा पोस्त मिलाकर डिश में डाला गया है और यह डिश हल्की नशीली हो जाती है। यही कारण है कि लोग इसे खूब खा रहे हैं।

इसके बाद पुलिस ने जब दुकान पर छापा मारा तो वहां उन्हें वाकई में चूरा पोस्त से बना पदार्थ मिला। जब पुलिस ने ली नाम के दुकानदार को गिरफ्तार किया तो उसने माना कि वो चाऊमीन में नशीला पदार्थ मिलाता है। ऐसा उसने Corona काल में हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए किया है। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है