अमेरिका और ईरान के बीच विवाद पहले ही रुकने का नाम नहीं ले रहा था। वहीं अब ईरान को भूकंप ने हिलाकर रख दिया है।

एक तरफ अमेरिका और ईरान के बीच विवाद पहले ही रुकने का नाम नहीं ले रहा था। वहीं अब ईरान को भूकंप ने हिलाकर रख दिया है। इसी के साथ ही ईरान के तेहरान में एक बड़ा विमान हादसा हो गया। ईरान की राजधानी तेहरान में उड़ान भरने के बाद एक बोइंग विमान क्रैश हो गया। इस विमान में 170 यात्री सवार थे। वहीं इस विमान में 10 क्रू मेंबर्स भी सवार थे। जिनकी इस हादसे में मौत की खबर है।

Iran: America हमले में मारे गए कासिम सुलेमानी के जनाजे में भगदड़, 35 की मौत

आपको बता दें, जिस वक्त तेहरान स्थित इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक बोइंग 737 विमान क्रैश हुआ उस समय वह वह 7900 फीट की ऊंचाई पर था। हताहतों की संख्या की अभी कोई जानकारी नहीं है। वहीं विमान के क्रैश होने के थोड़ी देर बाद ही ईरान को हिला देने वाली एक खबर और आ गई। ईरान में दो घंटे में दो भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.5 और 4.9 मापी गई है। बुशहर स्थित न्यूक्लियर पावर प्लांट कुवैत के पास ये भुकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि झटके हल्के थे और किसी नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली है। वहीं जिस जगह ये भूकंप के झटके महसूस हुए हैं वहां पिछले महिने 26 दिसंबर को भी भूकंप ने दस्तक दी थी।

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव से लुढ़क सकती है भारत की अर्थव्यवस्था

Australia : जंगल में लगी आग ने ली 49 करोड़ जानवरों की जान, बारिश से थोड़ी राहत

वहीं दूसरी ओर अमेरिका ने जब से ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी को मारा है तभी से ईरान बौखलाया हुआ है। इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर ईरान हमला कर सकता है जिसके मद्देनजर इजराइल ने अपनी वायु सेना को हाई अलर्ट कर दिया है।

आप ABStarNews हिन्दी ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं,
आप हमें फ़ेसबुकइंस्टाग्रामट्विटर और यूट्यूबपर पर फ़ॉलो कर सकते हैं |