Donald trump ने Iran पर Air Strike के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि मेरे लिए सबसे पहले लोगों की सुरक्षा जरुरी हैं। इसके लिए मैंने ये कदम उठाया।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर एयरस्ट्राइक के पीछे की वजह बताते हुए कहा कि मेरे लिए सबसे पहले लोगों की सुरक्षा जरुरी हैं। इसके लिए मैंने ये कदम उठाया। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में अमेरिकी सेना ने बिल्कुल सही ढंग से काम करके इस घटना को अंजाम दिया। बता दे कि अमेरिका ने दुनिया के सबसे बड़े आतंकवादी को मौत के घाट उतार दिया। साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने ये भी कहा कि एयरस्ट्राइक में मारे गये ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी पर बेगुनाहों की मौत का जुनून सवार था। और वहीं जो नई दिल्ली और लंदन के आतंकी साजिशें हुई थी उसमें भी कासिम सुलेमानी का ही हाथ था। वहीं अमेरिका की एयरस्ट्राइक से ईरान के जनरल की मौत उसके लिए बड़ा झटके जैसा हैं। बता दे कि अमेरिकी सैनिको ने सुलेमानी को 3 जनवरी 2020 को मौत के घाट उतार दिया था।

अमेरिका और ईरान के युद्ध के बीच पहली बार भारत ने दिया बड़ा बयान

तो वहीं ट्रंप ने भारत में आतंकी साजिशों को लेकर कुछ खास जानकारी तो नहीं दी लेकिन अंदाजा लगाए तो यह कह सकते है कि वो शायद 2012 में हुए हमले की बात कर रहे हों| बता दें कि 2012 में भारत में इजरायल के रक्षामंत्री की पत्नी ताल येहोशुआ कोरेन की कार पर बम से हमला कर उन्हें घायल कर दिया था। आपको बता दे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बताया कि मेरे ऊपर ऐसा हमला पहले भी हुआ था और इसके पीछे ईरान का हाथ था।