बोरिस जॉनसन ने फिर से लॉकडाउन लगाए जाने के दिए संकेत

साल 2020 ख़त्म होने को है लेकिन कोरोना के ख़त्म होने के आसार दूर दूर तक नज़र नहीं आ रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने फिर से लॉकडाउन लगाए जाने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि नए मामलों के लगातार बढ़ने के कारण क्रिसमस की छुट्टी के बाद इंग्लैंड में तीसरे लॉकडाउन से इनकार नहीं किया जा सकता है।

न जाने कितने ही लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं और न जाने कितने ही कोरोनावायरस से लड़ रहे हैं लेकिन कोरोना का ख़तरा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। बता दें कि लंदन, लीसेस्टर और नॉर्थम्प्टन के कुछ अस्पतालों ने कोरोना रोगियों के लिए जरूरी बेड की कमी की बात कही है। 2020 में अब तक दो लॉकडाउन हो चुके हैं। वर्तमान में वायरस से निपटने के लिए एक त्रिस्तरीय सतर्कता प्रणाली लागू की गई है।

प्रधानमंत्री जॉनसन ने यह भी कहा कि वेल्स और उत्तरी आयरलैंड ने कोरोना के संक्रमण की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए क्रिसमस के बाद के लॉकडाउन की घोषणा की है।

ग्रेटर मैनचेस्टर की यात्रा के दौरान पूछे जाने पर कि क्या वह क्रिसमस के बाद इंग्लैंड में एक और लॉकडाउन करेंगे, जॉनसन ने कहा, “हम बहुत उम्मीद कर रहे हैं कि हम ऐसा कुछ भी नहीं कर होगा। लेकिन वास्तविकता यह है कि पिछले कुछ दिनों में संक्रमण की दर बढ़ी है।”

पीएम जॉनसन ने इस बात की आशंका जताई है कि 23 से 27 दिसंबर तक क्रिसमस की छुट्टी के दौरान इंग्लैंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो सकती है। उन्होंने मंत्रियों और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक बैठक की और क्रिसमस उत्सव के दौरान बार-बार ब्रिटेन के लोगों को जिम्मेदारी से काम करने का आग्रह किया।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है