america corona
america corona

AMERICA: पेंटागन ने मास्‍क लगाना किया अनिवार्य

AMERICA में टीकाकरण जारी होने के बावजूद कोरोना का प्रकोप थमता नजर नहीं आ रहा है। भले ही संक्रमण के नए मामलों में गिरावट आई हो लेकिन संक्रमण से रोजाना तीन हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो रही है। एपी की रिपोर्ट के मुताबिक AMERICA में कोरोना से मौतों के मामले साढ़े चार लाख को पार कर गए हैं। अमेरिका में बुधवार को कोरोना से 3,912 लोगों की मौत हुई थी। वहीं पेंटागन ने संक्रमण को रोने के लिए अमेरिकी रक्षा विभाग के परिसर में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

CORONA: अल्जाइमर के जीन से कोरोना के बढ़ने का खतरा

पेंटागन की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार विभाग के कर्मचारियों में संक्रमण के कुल 225,753 मामले सामने आए हैं। इसमें उनके परिवार के सदस्य और कॉन्ट्रैक्टर भी शामिल हैं। समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक 225,753 मामलों 50,594 केस सेना जबकि 17,820 मामले मरीन कॉर्प्स में सामने आए हैं। यही नहीं 30,005 मामले नौसेना जबकि 25,944 केस एयरफोर्स में सामने आए हैं।

अमेरिकी नेशनल गार्ड्स में कोरोना संक्रमण के 18,034 केस सामने आए हैं। रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र की नई निदेशक डॉ. रोशेल वेलेंस्की का कहना है कि हम अभी भी खराब स्थिति में हैं। विशेषज्ञों की मानें तो AMERICA में संक्रमण से होने वाली मौतों में जल्द गिरावट आने लगेगी। हालांकि कम मामले होने पर लापरवाही के चलते संक्रमण के बढ़ने का भी खतरा बरकरार रहेगा।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है