डेविड कैमरन अपनी किताब में लिखते हैं कि मैं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ अच्छी तरह से मिला हूं वह एक संत व्यक्ति हैं।

कांग्रेश की स्थिति पिछले कई वर्षों से बिल्कुल भी अच्छी नहीं चल रही है। वर्तमान समय में कांग्रेस पार्टी ज्यादा प्रभावशाली और सत्ता में शक्तिशाली नहीं रह गई है। भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में लोकसभा चुनाव पूर्ण बहुमत से जीतकर इतिहास रच दिया। उसके बाद लगातार दूसरी बार भारतीय जनता पार्टी ने 2019 में लोकसभा चुनाव कांग्रेस को हराकर सत्ता से बिल्कुल बाहर कर दिया।

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री ने अपनी पुस्तक में मनमोहन सिंह का किया जिक्रलगातार मिल रही हार से परेशान कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। मुसीबत अभी खत्म नहीं हुई थी कि कर्नाटक में कांग्रेस के कई विधायकों ने एक के बाद एक इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद कर्नाटक में बनी बनाए सरकार भी कांग्रेस के हाथ से जाती रही और वहां पर बीजेपी ने अपनी सरकार बनाई। जिसके बाद सोनिया गांधी को कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया। हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री और लेखक डेविड कैमरन ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में कई खुलासे किए हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि 2010 से 2016 तक प्रधानमंत्री के रूप में डेविड कैमरन तीन बार भारत का दौरा कर चुके हैं। डेविड कैमरन अपनी किताब में लिखते हैं कि मैं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ अच्छी तरह से मिला हूं वह एक संत व्यक्ति हैं लेकिन भारत के सामने आने वाली मुसीबतों पर वह मजबूत थे। जुलाई 2011 में उन्होंने मुझे बताया था कि अगर मुंबई में एक और आतंकवादी हमला हुआ तो भारत को पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करनी होगी।