वर्तमान समय में भारतीय टीम दुनिया की सबसे बेहतरीन क्रिकेट टीमों में से एक है! आज के समय भारतीय टीम को हर दिग्गज क्रिकेटर पसंद करता है! सौरव गांगुली के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम की कमान संभाली और उसके बाद से ही भारतीय टीम के दिन बदलने शुरू हो गए! महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी के दौरान ही भारतीय टीम ने 2007 में टी-20 विश्व कप अपने नाम किया! उसके बाद भारतीय टीम ने 2011 में एकदिवसीय विश्व कप अपने नाम करके इतिहास रच दिया! महेंद्र सिंह धोनी को ही भारतीय टीम का सबसे बेहतरीन कप्तान माना जाता है!

IND VS AUS : AUSTRALIA ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

जानकारी के लिए बता दें कि बहुत पुराने समय से ही भारतीय टीम को बल्लेबाजों की टीम कहा जाता है क्योंकि भारतीय टीम में हमेशा ही बेहतरीन बल्लेबाज मौजूद रहते हैं! भारत के पास हमेशा से गेंदबाजों की कमी देखी गई थी लेकिन वर्तमान समय में भारतीय टीम के पास मोहम्मद सामी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, दीपक चाहर जैसे शानदार गेंदबाज मौजूद हैं! एक समय अंडर-19 टीम में कमलेश नगरकोटी जैसे गेंदबाज भारत की उम्मीद बने हुए थे क्योंकि वह बहुत तेज गति से गेंदबाजी करते थे इसलिए उन्हें भारत का शोएब अख्तर भी कहा जाता था!

INDvsNZ: BCCI ने किया टी-20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान

कहा जाता है कि उन्हें चयनकर्ताओं ने हमेशा नजरअंदाज किया है! 150 प्रति किलोमीटर की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले कमलेश नगरकोटी ने भारत को अंडर-19 विश्व कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी! इस विश्व कप के दौरान कमलेश नगरकोटी की सभी ने सराहना की थी! कमलेश नगरकोटी का इस तरह का प्रदर्शन देखकर सबको यही उम्मीद थी कि आने वाले समय में यह गेंदबाज भारत का प्रतिनिधित्व करेगा लेकिन ऐसा होता हुआ बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे रहा है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here