काबुल में पुलिस हेडक्वार्टर के सामने बड़ा धमाका, 95 से ज्यादा लोग घायल

0
17

पुलिस हेडक्वार्टर के सामने ब्लास्ट में 95 से ज्यादा लोग घायल

पूरी दुनियां आतंकवाद और उसके दहशत से आज भी ग्रसित है। आए दिन आतंकवादी हमले की खबर सुनने को मिलती है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल  में एक बड़ा बम धमाका हुआ। बुधवार सुबह पुलिस हेडक्वार्टर के पास एक तेज धमाके की आवाज सुनाई दी विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसमान में धुएं की चादर फैल गई और घटनास्थल से काफी दूर तक दुकानों के शीशे टूट गए। धमाकों में 95 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में 28 सितंबर को होने वाले चुनाव के मद्देनजर अमेरिका और तालिबान के बीच चल रही वार्ता के साथ ही यहां हिंसा बढ़ गई है। गृह मंत्रालय ने बताया कि विस्फोट पश्चिमी काबुल में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे हुआ।

बीते कुछ दिन पहले ही काबुल विश्वविद्यालय के पास एक धमाके में दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि दस लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि धमाका काफी तेज था।

धमाके की आवाज सुनने वाले लोगों ने बताया कि मैंने बड़ा धमाका सुना और मेरी दुकान के सभी खिड़कियों के शीशे टूट कर बिखर गए।  उन्होंने कहा, मेरा सिर घूम रहा है और अब भी मुझे नहीं पता कि क्या हुआ लेकिन घटना से करीब एक किलोमीटर तक की तकरीबन 20 दुकानों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। साथ ही स्थानीय लोगों का कहना है कि धमाके के बाद गोलियां चलने की आवाज भी सुनाई दी थी।