साल 2024 Apple कंपनी कारों का प्रोडक्शन कर सकती है शुरू

Apple नाम सुनते ही आज के वक़्त में सेब नहीं बल्कि Apple कंपनी दिमाग में आती है। अब दिग्गज टेक कंपनी Apple आने वाले सालों में कारों की दुनिया में कदम रखने वाली है। खबर है कि साल 2024 तक कंपनी कारों का प्रोडक्शन शुरू कर सकती है।

ऐपल प्रोजेक्ट टाइटन के नाम से साल 2014 से ही ऑटो सेक्टर में एंट्री करने को लेकर काम कर रही है। पहले कंपनी कार के डिजाइन को लेकर काम कर रही थी वहीं उसके बाद कंपनी ने कार के सॉफ्टवेयर को तैयार करने में अपना ज्यादा वक्त दिया। बता दें कि ये एडवांस बैटरी टेक्नोलॉजी से लैस ये एक पैसेंजर कार होगी।

कुछ समय से ऐपल ने इस प्रोजेक्ट पर काफी तेजी से काम किया है। वहीं अब कंपनी का टार्गेट कस्टमर्स के लिए उपयोगी एक व्हीकल बनाने का है। ऐपल ने अभी अपनी इस योजना को पब्लिक नहीं किया है। ऐपल का प्लान मूल रूप से एक ऐसी नई बैटरी डिजाइन करना है जो बैटरी की लागत को काफी कम कर दे और कार की रेंज में इजाफा कर दे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। दो साल पहले कंपनी के पूर्व वरिष्ठ एंप्लॉई डोग फील्ड ने कंपनी में वापसी की और इस खास प्रोजेक्ट के लिए करीब 200 लोगों की एक टीम तैयार की।