America:  बाइडन ने भारतवंशी माजू वर्गीज को बनाया WHMO का निदेशक

भारतीय मूल के America के माजू वर्गीज को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का उप सहायक नियुक्त किया गया है। वह व्हाइट हाउस मिलिट्री आफिस के निदेशक का कामकाज भी संभालेंगे। वर्गीज बाइडन के चुनाव प्रचार अभियान के प्रमुख सदस्य रहे हैं। उन्हें राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में होने वाले उत्सवों का कार्यकारी निदेशक भी नियुक्त किया गया था। माजू के माता-पिता केरल के थिरूवेल्ला के रहने वाले हैं। वैसे अगर उनके काम की बात की जाए तो माजू पेशे से वकील हैं।

Mumbai में हुए साइबर हमले को केंद्रीय मंत्री ने नकारा

व्हाइट हाउस के एराइवल लाउंज की फोटो ट्वीट की और ये घोषणा की WHMO के लिए उनकी नियुक्ति हो चुकी है। उन्होंने कहा कि देश और राष्ट्रपति की सेवा के लिए चुने जाने पर वह सम्मानित महसूस कर रहे हैं। दरअसल, WHMO व्हाइट हाउस कार्यालय के भीतर ही एक विभाग है, जिसके ऊपर खाद्य सेवा, राष्ट्रपति के आवागमन से जुड़ी परिवहन व्यवस्था के साथ ही आपातकालीन चिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी है।

इतना ही नहीं राष्ट्रपति जब भी विदेश यात्राओं पर होते हैं तो एयरफोर्स वन में सभी तरह के मिलिट्री ऑपरेशन की देखरेख WHMO के निदेशक करते हैं। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल के दौरान भी माजू व्हाइट हाउस में विभिन्न पदों पर रह चुके हैं। उन्होंने मैसाचुसेट्स यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में स्नातक किया है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है