अमेरिका ने इराक के बगदाद एयरपोर्ट पर एक एयर स्‍ट्राइक की इस स्ट्राइक में ईरान के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई।

अमेरिकी दूतावास पर  हुए हमले पर अमेरिका ने सख्‍त कार्रवाई की है। अमेरिका ने इराक के बगदाद एयरपोर्ट पर एक एयर स्‍ट्राइक की इस स्ट्राइक में ईरान के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई। साथ ही हमलें में ईरान समर्थक मिलिशिया पॉपुलर मोबलाइजेशन फोर्स के डिप्टी कमांडर अबू महदी अल-मुहांदिस की भी मौत हो गई।

सूडान में सैन्य विमान हुई दुर्घटनाग्रस्त, 4 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत

Image result for दूतावास पर हमले का अमेरिका ने लिया बदला

हमले के बाद से अमेरिका और ईरान में तनाव की स्थिति बनी हुई है। PFP की एक रिपोर्ट के अनुसार, हशेद अल शाबी ने अपने एक बयान में कहा है कि हशेद के डिप्टी हेड अबु मेंहदी अल मुहांदिस और कासिम सुलेमानी समेत 8 लोगों की अमेरिकी हमले में मौत हो गई।

अमेरिका स्ट्राइक के चलते दुनिया भर के शेयर बाजारों में उथल-पुथल शुरू

Image result for दूतावास पर हमले का अमेरिका ने लिया बदला

वहीं अमेरिका के डिफेंस डिपार्टमेंट पेंटागन ने बयान जारी करते हुए कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी को मारने का आदेश दिया था। गौरतलब है कि  पेंटागन ने कहा कि “जनरल कासिम सुलेमानी इराक और क्षेत्र में स्थित अन्य अमेरिकी राजदूतों और दूतावास के अन्य कर्मचारियों पर हमले की योजना बना रहा था।