Afghanistan की राजधानी काबुल में पिछले 24 घंटों में कई बम धमाकों में सात लोग मारे गए है और तीन अन्य घायल हो गए हैं। Afghanistan की स्थानीय मीडिया TOLO News के अनुसार, एक घटना में एक गाड़ी में रविवार सुबह काबुल में चहार असियाब जिले में एक सड़क के किनारे बम विस्फोट किया, जिसमें एक परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई। मृतक परिवार के रिश्तेदारों ने बताया कि परिवार लावंदर इलाके में एक नवाज़ उत्सव के लिए गया था जब उनके वाहन को विस्फोट से निशाना बनाया गया था।

Google Maps में ऐड हुआ Dark Mode फीचर

पुलिस ने कहा कि कल रात काबुल के बाग्रामी जिले में हुए एक अन्य सड़क किनारे बम विस्फोट में एक पुलिस बल का सदस्य मारा गया और एक अन्य घायल हो गया। इसके अलावा, एक सुरक्षा सूत्र ने टोलो न्यूज को बताया कि शुक्रवार को काबुल के पैघमान जिले के क़रगा झील में अज्ञात सशस्त्र लोगों के हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।इस मई में Afghanistan से अमेरिकी सैनिकों की नियोजित वापसी की समय सीमा से पहले सरकारी कर्मचारियों पर लक्षित हमलों में वृद्धि हुई है। TOLOnews के अनुमान के अनुसार, पिछले 18 दिनों में विभिन्न सुरक्षा घटनाओं में 144 लोग मारे गए हैं और 214 अन्य घायल हुए हैं।

Afghanistan में ये हमले ऐसे समय में हुए हैं जब भारत की दो दिनी यात्रा के बाद अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन रविवार को Afghanistan की राजधानी काबुल पहुंचे हैं। राष्ट्रपति अशरफ गनी सहित वह अफगान सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। ऑस्टिन ने कहा कि Afghanistan से सेना हटाने के मामले में राष्ट्रपति जो बाइडन ने अभी अंतिम फैसला नहीं लिया है। बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने पिछले सप्ताह एबीसी न्यूज को दिए साक्षात्कार में कहा था कि Afghanistan से सैनिकों को बुलाने के लिए निर्धारित की गई एक मई की डेडलाइन का काम पूरा हो पाना असंभव है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा था कि अगर इस डेडलाइन को बढ़ाया भी जाता है तो इसकी समयसीमा बहुत अधिक नहीं होगी।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है