अमेरिका में बड़ा हमला, शॉपिंग मॉल में फायरिंग से 20 लोगों की मौत

0
420
अमेरिका में बड़ा हमला, शॉपिंग मॉल में फायरिंग से 20 लोगों की मौत

टेक्सास के शॉपिंग मॉल में फायरिंग से 20 लोगों की मौत, एक हफ्ते के भीतर दूसरी घटना

आतंकी हमले से सिर्फ एक देश ही नहीं बल्कि पूरी दूनियां कहीं ना कहीं प्रभावित करते है इसी तरह हिंसक विचारधारा भी कभी कभी आतंक का रुप ले लेती है। अमेरिका में आए दिन हो रहीं गोलीबारी की घटनाओं के बीच शनिवार को टेक्सास में एक बंदूकधारी ने 20 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। असॉल्ट राइफल से लैस एक बंदूकधारी ने वॉलमार्ट के एक स्टोर में खरीदारी कर रहे लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

अमेरिका में बड़ा हमाला, शॉपिंग मॉल में फायरिंग से 20 लोगों की मौत

आपको बता दें कि टेक्सास के दक्षिणी नगर अल पासो में हुई गोलीबारी की इस घटना से वहां के लोगों में दहशत फैल गई है। पुलिस इसे संभवत: ‘घृणा अपराध’ का मामला मान रही है वहीं बंदूक से हिंसा की इस ‘महामारी’ को खत्म करने के लिए नये सिरे से आवाजें उठने लगी हैं। वॉलमार्ट स्टोर में एक हफ्ते के भीतर गोलीबारी की यह दूसरी घटना हुई है। इससे पहले पिछले सप्ताह के अंत में कैलिफोर्निया में इसी तरह लोगों के समूह पर गोलियां चलाई गईं थी। वहीं मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।

इस घटना के बाद जारी एक वीडियो में भयभीत खरीददार जान बचा कर स्टोर से बाहर की ओर भागते दिख रहे हैं। वहीं मामले में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इसे कायरतापूर्ण कृत्य बता कर इसकी निंदा की है और कहा है कि मासूम लोगों की हत्या को किसी भी सूरत में सही नहीं ठहराया जा सकता।