Bangladesh में 50 यात्रियों को लेकर जा रही यात्री नौका डूबी

Bangladesh में एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां 50 लोगों को लेकर जा रही एक फेरी, दूसरी नाव से टकराकर डूब गई। इस दर्दनाक हादसे में पांच यात्रियों की मौत हो गई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, Bangladesh की राजधानी ढाका के अधिकारियों ने कहा कि एक यात्री नौका के नदी में डूबने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग अभी लापता बताए जा रहे हैं। यह घटना रविवार को हुई। एक अधिकारी ने कहा कि बांग्लादेश के स्थानीय मीडिया के अनुसार, नारायणगंज जिले के मदनपुर के पास शीतलाक्षी नदी में एक मालवाहक जहाज के गिरने से 50 से अधिक यात्रियों को ले जाने वाला डबल डेकर नाव डूब गया।

Bangladesh के अंतर्देशीय जल परिवहन प्राधिकरण के अधिकारी मुबारक हुसैन ने बताया कि एक दर्जन से अधिक लोगों के लापता होने की खबर है। मुबारक हुसैन ने कहा कि फायर सर्विस और सिविल डिफेंस के बचाव दल ने दुर्घटना स्थल के पास नदी में शवों को ढाका से करीब 30 किलोमीटर दक्षिण में पाया। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय लोगों द्वारा लिए गए शौकिया वीडियो फुटेज में दिखाया गया है कि नारायणगंज से पड़ोसी मुंशीगंज जिले की 45 मिनट की यात्रा पर जाने वाले मार्ग पर फेरी लगाई गई थी।

MG Cyberster ऑल इलेक्ट्रिक कार के कंसेप्ट से इस महीने उठेगा…

स्थानीय सरकारी अधिकारी नाहिदा बरेक ने कहा कि दुर्घटना का कारण निर्धारित करने के लिए सात सदस्यीय पैनल को सौंपा गया था। कई नदियों का देश Bangladesh में घाटों पर गंभीर दुर्घटनाएँ आम हैं। विशेषज्ञ खराब सुरक्षा उपायों और नियमों के कर कार्यान्वयन को दोष देते हैं।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है