Delhi के लालकिला हिंसा मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार

0
138

Police ने आरोपियों को जम्मू से दबोचा

कृषि कानूनों के विरोध में 26 January के दिन किसानों द्वारा निकाली गई Tractor Rally के दौरान लाल किला पर हुई हिंसा के मामले में अब दिल्ली पुलिस ने दौ और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों आरोपियों Mohinder Singh और Mandeep Singh को Jammu से गिरफ्तार कर लिया है।

26 जनवरी के दिन Delhi के लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में सबसे पहले जम्मू एंड कश्मीर यूनाइटेड किसान फ्रंट’ के अध्यक्ष Mohinder Singh को जम्मू से हिरासत में लिया गया। मोहिंदर जम्मू शहर के चाठा के रहने वाले हैं। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, उन्हें सोमवार की रात को हिरासत में लिया गया और तुरंत पूछताछ करने के लिए दिल्ली लाया गया।

गौरतलब है कि तीनों कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने 26 जनवरी को Tractor Rally निकाली थी। 26 जनवरी के दिन ही किसानों की ट्रैक्टर परेड में Delhi के लालकिले पर हिंसा हुई थी और कुछ प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर धार्मिक झंडे को हटाकर उसका अपमान किया था।

वहीं सिंह के परिवार ने उन्हें निर्दोष बताया है और उनके परिवार ने तत्काल उनकी रिहाई की मांग भी की है। सिंह की पत्नी ने कहा, ‘उन्होंने मुझे यह बताया था कि जम्मू पुलिस के वरिष्ठ अधीक्षक ने उन्हें बुलाया है और वह पूछताछ के लिए गांधी नगर पुलिस थाने जा रहे हैं। इसके बाद से उनका फोन भी बंद आने लगा। बाद में पूछताछ करने पर, मुझे पता चला कि उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस उन्हें Delhi ले गई है।’

सिंह की पत्नी ने दावा किया कि जब लाल किले पर हिंसा हुई थी तब उनके पति वहां पर मौजूद नहीं थे, बल्कि Delhi की सीमा पर थे। उन्होंने कहा, ‘‘ वह एसएसपी के पास अकेले गए थे क्योंकि उन्हें कोई डर नहीं था। उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है।’

यह भी पढ़ें: लालकिले में दो तलवारें लहराने वाला आरोपी गिरफ्तार

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है