कोरोना वायरस महामारी से उबर रहे महाराष्ट्र में जारी पाबंदियों में जल्द ही ढील दी जा सकती है। महाराष्ट्र सरकार 1 जून से Unlock की प्रक्रिया शुरू करने पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि शुरुआत में समय सीमा के साथ दुकानों को खुलने की अनुमति दी जाएगी। जबकि लोकल रेल सेवा अनलॉक के आखिरी चरण में शुरू हो सकती है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में लगातार गिरावट जारी है।

Maharashtra में Unlock की प्रक्रिया के चार चरण होंगे। हालांकि, इसे लेकर आखिरी फैसला महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लेंगे। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार अनलॉक की प्रक्रिया पर लेकर दो तारीखों को लेकर विचार कर रही है। इसे लेकर बुधवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में फैसला किया जाएगा कि प्रक्रिया 1 जून या 7 जून से शुरू होगी। महाराष्ट्र सरकार ने फिलहाल शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया है।

सोमवार को महाराष्ट्र में 22,122 नए कोरोना वायरस मरीज मिले। पिछले 69 दिनों में यह संख्या सबसे कम है। नए कोरोना वायरस आंकड़ों को मिलाकर राज्य में कुल मरीजों की आकड़ा 56 लाख 2 हजार 19 पर पहुंच गए है। जबकि, मौत के मामले में यह संख्या 89,212 पर है। पिछले तीन हफ्तों में राज्य में कोरोना संक्रमण की संख्या कम हो रही है।
रविवार को महाराष्ट्र में एक्टिव कोरोना केस की संख्या घटकर 3,48,395 हो गई है। 22 अप्रैल को यह संख्या 6,99,858 पर था। 18 मई को महाराष्ट्र की ग्रोथ रेट भी 30 अप्रैल को दर्ज 1.45 प्रतिशत से कम होकर 0.69 फीसदी पर आ गया है।

यह भी पढ़ें: खतरनाक है Cyclone Yaas, 24 घंटे में ओडिशा-बंगाल के तटों से टकराने के आसार

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है