स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र में भारत के साथ समझौता करने को अमेरिका तैयार

पूरा विश्व Corona महामारी जूझ रहा है इसी बीच भारत ने Corona महामारी के बीच पहले दवा और वैक्सीन के जरिए दुनियाभर के कई देशों की खुले दिल से मदद की है। भारत ने Corona महामारी के बीच पहले दवा और अब वैक्‍सीन के जरिए दुनियाभर के कई देशों की खुले दिल से मदद की है। अमेरिका भी इन देशों में शामिल है। बता दें कि अमेरिका में Corona महामारी के कारण दुनियाभर में करीब 25 लाख लोगों की मौत हुई है, जिनमें से 20 प्रतिशत लोगों की मौत अमेरिका में हुई है।

भारत में एक ओर जहां तेजी से Corona वायरस संक्रमण के मामलों में कमी देखी गई है, वहीं अमेरिका जैसे पश्चिमी देशों में इस जानलेवा वायरस ने फिर से हलचल बड़ा दी है। अमेरिका में Corona से मरनेवालों का आंकड़ा 5 लाख के पार पहुंच गया है। इस बीच अमेरिका ने कहा कि कोविड-19 महामारी को लेकर दोनों देशों के बीच सहयोग स्वास्थ्य एवं जैवचिकित्सा अनुसंधान के क्षेत्र में दोनों देशों के बीच दशकों से चली आ रही सफल भागीदारी पर आधारित है।

बाइडन सत्ता में तब आए जब अमेरिका कोरोना महामारी से सूझ रहा था। अमेरिका में अब तक संक्रमण के कुल मामले 28,184,218 हैं और मरने वालों की संख्या 500,172 है।

यह भी पढ़ें: Congress नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है