न्यू ईयर पार्टी करनी होगी कैंसिल

कोरोना महामारी से बचाव के लिए राजस्थान सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। राजस्थान के लोगों का नया साल फीका हो सकता है। राजस्थान सरकार ने महामारी से बचाव करने के लिए 31 दिसम्बर की रात से 01 जनवरी तक सभी प्रमुख कस्‍बों और शहरों में रात्रिकर्फ्यू लगाया है। प्रदेश के जिन भी शहरों की आबादी एक लाख से अधिक है, वहां सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

कर्फ्यू 31 दिसंबर की रात आठ बजे से लेकर एक जनवरी की सुबह के छह बजे तक जारी रहेगा। सरकार के इस फैसले के बाद राजधानी जयपुर समेत जोधपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर, भीलवाड़ा, नागौर, पाली, टोंक आदि शहरों में नाइट कर्फ्यू लगेगा।  इसके साथ ही राज्‍य सरकार ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर होने वाले सभी कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है। साथ ही इन इलाकों के सारे बाजार भी शाम सात बजे बंद कर दिए जाएंगे। इस आदेश में यह भी कहा गया है कि सरकार द्वारा पहले ही जारी अधिसूचना के अनुसार राज्‍य में आतिशबाजी करने तथा पटाखे बेचने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।

राजस्थान के कई प्रमुश पर्यटक शहरों में लोग बड़ी संख्या में नया साल मनाने आएंगे और लोगों की भीड़ इकट्ठा होगी। ऐसे में संक्रमण के फैलने की संभावना अधिक हो गई है। इसके चलते कई लोगों ने पहले से ही होटलों में बुकिंग करा रखी थी, लेकिन सरकार के आदेश के बाद सभी होटलों की बुकिंग रद्द हो सकती है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है