अगले साल पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव का शोर साफतौर पर देखा जा सकता है. बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के बीच वार-पलटवार की राजनीति शुरू हो चुकी हैं. कई नेताओं ने टीएमसी छोड़ बीजेपी का दामन थाना तो कई बीजेपी छोड़ टीएमसी में शामिल हुए.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) पर लगातार हावी होती नजर आ रही है. मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर हमला किया. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल दौरे के वक्त गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की गलत तस्वीर पेश की है. बीजेपी के राजनीतिक हिंसा के आरोपों का जवाब देते हुए ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य में राजनीतिक हिंसा में कमी आई है.

ममता बनर्जी ने कहा कि आत्महत्या को भी राजनीतिक हत्या करार दे दिया जाता है. ममता ने कहा कि बीजेपी पति-पत्नी के झगड़े को भी राजनीतिक झगड़ा बता देती है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल कई मानकों पर केंद्र के आंकड़ों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है.

उन्होंने कहा कि बंगाल 100 दिनों का काम देने में, ग्रामीण आवास, ग्रामीण सड़क, ई टेंडरिंग और ई गवर्नेंस में नंबर वन है. ममता ने कहा कि बंगाल की स्टेट जीडीपी उनके कार्यकाल में 2.6 गुना बढ़ गई है. बंगाल में 1 करोड़ नौकरी सृजित की गई है. ममता बनर्जी ने कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर केंद्र पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि बीजेपी बंगाल की कानून व्यवस्था के बारे में बड़ी बड़ी बातें करती है, लेकिन बंगाल को दो बाद सबसे सुरक्षित शहर का दर्ज मिला है. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल दौरे पर आए गृह मंत्री और बीजेपी खुदकुशी को भी राजनीतिक हत्या बताते हैं, उन्होंने कहा कि बीजेपी पति-पत्नी के झगड़े को भी सियासी रंग दे देती है.

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है