वैक्सीन के साइड इफेक्ट आए सामने

विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भारत में शुरू हो चुका है। कोरोना को खत्म करने की जंग भी शुरू हो चुकी है पीएम मोदी ने पूरे देश को संबोधित कर इस वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत की थी। और इस बीच महाराष्ट्र ने फैसला किया है कि 2 दिन टीकाकरण नहीं किया जाएगा।

दूसरी ओर वैक्सीन के साइड इफेक्ट भी सामने आने लगे है।पहले दिन दिल्ली में 52 साइड इफेक्ट के मामले सामने आए है वही महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में 14-14 मामले सामने आए है और तेलंगाना में 11मामले सामने आए हैजिन लोगो में वैक्सीन के साइड इफेक्ट दिखे है उन साइड इफेक्ट के लक्षण दर्द ,चक्कर आना,पसीना आना, सीने में भारीपन।

कोरोना टीकाकरण-नहीं आया साइड इफेक्ट का कोई मामला

आपको बता दें, महाराष्ट्र में 2 दिन तक टीकाकरण नही किया जाएगा।क्योकि को-विन ऐप में गड़बड़ी होने की वजह से वैक्सीनेशन रुकने की अटकलों पर राज्य के हेल्थ डिपार्टमेंट ने बताया है यहां अगले हफ्ते से केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक कोरोना के टीके लगाए जाएंगे। हालांकि पहे दिन को-विन ऐप में समस्या की वजह से वैक्सीनेशन का मैसेज नहीं पहुंचा। जिस वजह से पूरे लोगों को टीका नही लग पाया है आधे लोगो को ही टीका लगा महाराष्ट्र में 14 लोगो में ही साइड इफेक्ट देखने को ही मिला है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं