दिल्ली में अगले दो दिनो में ठंड में होगा इजाफा

24 दिसम्बर को उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में घना कोहरा छाया रहा। पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सुबह की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई। साथ ही दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी घना कोहरा दिखाई दिया। दिल्ली एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत कोहरे की घनी चादर और बर्फीली हवाओं की चपेट में है। दिल्ली के साथ साथ उत्तर प्रदेश, हरियाणा, बिहार जैसे राज्य कोहरे की चादर से घिरे हुए हैं साथ ही शीतलहर ने भी कहर बरपा रखा है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल जैसे क्षेत्रो में लगातार बर्फबारी हो रही है। इस वजह से मैदानी क्षेत्रों में ठंढ बढ़ रही है।

बागपत में कोहरे के कारण एक दर्जन से ज्यादा वाहन आपस में टकराए

राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के राज्यों में अगले कुछ दिनों में घना कोहरा देखने को मिल सकता है। साथ ही कंपा देने वाली शीतलहर का भी सामना करना पड़ सकता है। साथ ही नए साल की पूर्व संध्या को भी कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि उस दिन तापमान 2 से 3 डिग्री तक गिरने के आसार हैं। गुरुवार को भी दिल्ली और आसपास के इलाकों में घना कोहरा छाया रहा।

दिल्ली के पालम में बृहस्पतिवार सुबह 8.30 बजे तक 7.5 ℃ तापमान दर्ज किया गया, जो अगले 24 घंटों के दौरान 0.4 ℃ तक बढ़ने की संभावना है। उधर, सफदरजंग में 4.5 ℃ तापमान दर्ज किया गया है जो अगले 24 घंटों के दौरान 0.5 ℃ तक बढ़ने की संभावना है।

दिल्ली एनसीआर में घने कोहरे के चलते कई जगहों पर विजिबिलिटी शून्य रही, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन दिनों तक दिल्ली शीतलहर की चपेट में रहेगी साथ ही घना कोहरा भी छाया रहेगा। वहीं, बुधवार को  दिल्ली में न्यूनतम तापमान एक बार फिर सामान्य से चार डिग्री नीचे पहुंच गया था।  जिसके चलते सुबह के वक्त दिल्ली में ठिठुरन बढ़ गई है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है