मृत उल्लू की जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव

कोरोना के बाद बर्ड फ्लू लोगों की टेंशन में इजाफा करता नजर आ रहा है। बर्ड फ्लू को लेकर कई राज्यों से मामले सामने आ चुके हैं वहीं अब दिल्ली के चिड़ियाघर में भी बर्ड फ्लू का पहला केस सामने आया है। बता दें कि चिड़ियाघर के एक मृत उल्लू का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जांच रिपोर्ट में बर्ड फ्लू की पुष्टि हो गई है। चिड़ियाघर प्रशासन का कहना है कि मृत उल्लू में H5N8 की पुष्टि हुई है। चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू का मामला सामने आने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। चिड़ियाघर में प्रोटोकॉल के तहत सैनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है।

UP के लोगों में बढ़ रहा है ‘विशेष वरासत अभियान’ में रुझान

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली की संजय झील में बत्तखों की मौत के मामले सामने आए थे। जब इनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे तो बत्तखों की मौत बर्ड फ्लू के कारण होने की बात सामने आई थी। बता दें कि इस घटना के बाद दिल्ली में प्रशासन अलर्ट हो गया था और बाहर से आने वाले प्रोसेस्ड चिकन पर रोक लगा दी गई थी।

अब एक बार फिर बर्ड फ्लू के मामले सामने आने के बाद पार्कों और पोल्ट्री फॉर्मों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। बता दें कि दिल्ली में अब तक 27 बत्तख और 91 कौओं की मौत के मामले सामने आए थे। अब चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू के मामले सामने आने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं