curfew in delhi
curfew in delhi

राजधानी दिल्ली में कई जगह आगजनी और हिंसात्म तस्वीर ने लोगों के रौगंटे खड़े कर दिए दिल्ली पुलिस ने एहतियातन कई जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया है। पुलिस के मुताबिक लोगों की मौत हो चुकी है

नई दिल्ली:  राजधानी दिल्ली में कई जगह आगजनी और हिंसात्म तस्वीर ने लोगों के रौगंटे खड़े कर दिए दिल्ली पुलिस ने एहतियातन कई जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया है। पुलिस के मुताबिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 56 पुलिसवाले भी घायल हुए हैं।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता एम एस रंधावा ने बताया कि हिंसा में हमने एक साथी रतनलाल को खो दिया। वहीं दो आईपीएस अधिकारी को चोट लगी है। इसके अलावा इस हिंसा में कुल 130 लोग घायल हो गए हैं। रंघावा ने कहा कि ‘उत्तर पूर्वी दिल्ली में पर्याप्त संख्या में पुलिसबल तैनात हैं।

दिल्ली हिंसा पर ट्रंप से सवाल, जवाब मिला तो चौके पत्रकार

प्रवक्ता ने कहा कि घटना के बाद इलाके में धारा 144 लागू है। लोग अफवाहों पर न जाएं। धारा-144 लागू होने के बावजूद भी कुछ इलाकों में आज भी घटनाएं हुई हैं।

दिल्ली के मौजपुर,गोकुलपुरी और जाफरबाद में अचानक शुरु हुए विरोध प्रदर्शन में हिंसा होती हैं। पेट्रोल पंप फूंके जाते हैं, घरों को जलाया जाता है, टायर की फैक्ट्री को फूंक दी जाती हैं और इनसब के बीच इस हिंसक झड़प में सात लोगों की मौत हो जाती हैं।जिसके बाद शासन-प्रशासन हरकत में आती है और राजधानी के बवाल वाले इस हिस्से में भारी भरकम फोर्स तैनात कर दी जाती है। जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केंद्रीय गृहमत्री अमित शाह से मिलकर दिल्ली हिंसा पर रिपोर्ट सौंपते हुए ताजा हालात पर बैठक करते हैं और राजघाट पहुंच कर बापू के समाधी पर शांति के लिए प्रार्थना करते हैं।

दिल्ली में दिख रही कश्मीर की झलक- रणदीप सुरजेवाला

लेकिन बड़ा सवाल ये है कि जब हालात सब कुछ सामान्य हो गया था तो अचानक ट्रंप के दौरे के दौरान इस तरह की हिंसा कैसे भड़क गई और सात लोगों की जान चली गई।

ABSTARNEWS के ऐप को डॉउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं