केंद्र सरकार की ओर से Corona को हराने के लिए सारे कदम उठाए जा रहे हैं। इसी को देखते हुए 1 अप्रैल से देश में 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना का टीका लगेगा। कैबिनेट की ओर से मंगलवार को इस फैसले को मंजूरी भी दे दी गई है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसकी जानकारी दी। जावड़ेकर ने कहा Corona वैक्सीन सभी लोगों को लगवाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि Corona से लड़ाई में यह सबसे असरदार कवच है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम सबको कम से कम एक से डेढ़ साल तक और मास्क लगाने की जरूरत है। केंद्रीय मंत्री ने कहा इस दौर में Corona से लड़ाई में ढिलाई बिलकुल भी नहीं बरती जा सकती। देश भर में 60 साल से अधिक आयु के सभी लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने Corona वैक्सीन में कमी के सवाल पर कहा कि देश में टीकों की पर्याप्त संख्या मौजूद है। उन्होंने कहा कि Corona वैक्सीन के लिए 45 साल से अधिक के सभी लोग तुरंत रजिस्ट्रेशन कराएं और कोरोना का टीका लगवाएं। उन्होंने कहा कि अभी भी देश में कई और Corona टीके ट्रायल के फेज में हैं और जल्द ही इन्हें मंजूरी मिल सकती है।

इस बीच कोविशील्ड वैक्सीन की दोनों डोज के बीच बढ़ाए गए गैप के बारे में भी प्रकाश जावड़ेकर ने बताया। उन्होंने कहा कि वैज्ञानिकों और दुनिया भर के एक्सपर्ट्स की राय को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज 4 से 8 सप्ताह के बीच में ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि हम लोगों से अपील करते हैं कि वे Corona वैक्सीन के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा लें क्योंकि यह Corona के खिलाफ एकमात्र कवच है।

यह भी पढ़ें: Lockdown की ख़बरों से डरे लोग, मज़दूरों का पलायन हुआ शुरू 

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है