7 दिन के लिए लगेगा देश में लॉकडाउन

भारत के पड़ोसी देश भूटान के प्रधानमंत्री लोते शेरिंग ने 23 दिसंबर से सात दिन के लिए देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। इस दौरान इंटर-स्टेट आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। साथ ही कोविड-19 टास्कफोर्स समय-समय पर गाइडलाइन जारी करेगी। भूटान के पीएम ने कहा है कि हमारे पास लोकल ट्रांसमिशन की खबर है। कुछ दिन में ही थिम्पू में 5, पारो में 3 और लामोझिंग्खा में एक मामले सामने आए हैं। ये भी स्वैच्छिक परीक्षण के दौरान सामने आए है। ये सभी मामले चिंताजनक हैं। इसलिए देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया जाता है। ये लॉकडाउन 23 दिसंबर से शुरू होगा।

बता दें, ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन का पता चला है जिसके चलते कई देशों में हड़कंप मच गया है. ब्रिटेन ने अपने यहां लॉकडाउन लगाया। तो वहीं, भारत समेत कई देशों ने ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी गई है।

भूटान में अब तक कोरोना के 479  मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 430 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना से भूटान में अभी तक एक भी शख्स की मौत नहीं हुई है। लोते शेरिंग ने देश में कोरोना ज्यादा हावी नही होने दिया है। कोरोनाकाल में जहां अन्य कुछ देशों में लाखों मे लोगों ने कोरोना से जान गवाई है। वही दूसरी ओर भूटान में अभी तक कोरोना से एक भी मौत नही हुई और भूटान ने इस कोरोनाकाल में कोरोना महामारी से एक बड़ी कामयाबी हासिल की है।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है