Home Entertainment Bollywood Dilip Kumar के निधन के चलते केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई स्थगित

Dilip Kumar के निधन के चलते केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई स्थगित

0

हर दिल अज़ीज़ Dilip Kumar आज दुनिया को अलविदा कह गए। देशभर में उनके फैंस ग़मज़दा हैं। Dilip Kumar के निधन के चलते केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है। इसके साथ ही आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक भी स्थगित कर दी गई।

काफी वक़्त की लंबी बीमारी के बाद Dilip Kumar का आज सुबह मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया, वह 98 वर्ष के थे। दादा साहब फाल्के, पद्म भूषण और पद्म विभूषण जैसे अनेक सम्मानों से नवाजे गए दिलीप कुमार वर्ष 2000 में राज्यसभा के सदस्य भी निर्वाचित हुए थे। अविभाजित भारत के पेशावर में 1922 को जन्में Dilip Kumar को पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशन-ए-इम्तियाज से भी नवाजा जा चुका है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फिल्म अभिनेता Dilip Kumar के निधन के कारण सुबह 11 बजे होने वाली इन बैठकों को स्थगित किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्म अभिनेता Dilip Kumar के निधन पर आज सुबह शोक जताया और कहा कि उनका जाना हमारे सांस्कृतिक जगत के लिए नुकसान है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल का आज शाम 6 बजे विस्तार होना है, जिसमें कई बड़े बदलावों की उम्मीद की जा रही है। मंत्रिमंडल विस्तार से पहले केंद्रीय कैबिनेट की ये मीटिंग काफी अहम मानी जा रही थी। सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल नए बदलाव के बाद सबसे युवा मंत्रिमंडल हो सकता है। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के मंत्रियों की औसतन उम्र सबसे कम होगी। इसके साथ ही महिलाओं को भी नए मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: राजनेताओं ने Dilip Kumar के निधन पर जताया शोक, PM ने सायरा बानो को किया फोन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है 

Exit mobile version