Ukraine Russia War:…अगर बातचीत फेल हुई तो तीसरा विश्वयुद्ध होगा ?

0
164

रूस के हमले तेज, Ukraine भी पीछे हटने को तैयार नहीं

रूस और Ukraine के बीच जंग लगातार जारी है। रूस Ukraine के शहरों पर बमबारी कर रहा है, रूस की बमबारी से Ukraine के शहर तबाह हो रहे हैं। आज जंग का 26वां दिन है और Ukraine ने साफ कर दिया है कि वह रूस के सामने सरेंडर नहीं करेगा। मारियूपोल में भी Ukraine के सैनिकों ने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया है। Ukraine ने ये भी दावा किया है कि उसने अलगाववादी कमांडर को ढेर कर दिया है। बता दें कि अलगाववादी कमांडर सेरगी मास्किन दोनेत्स्क का कमांडर था

सूमी केमिकल प्लांट से अमोनिया गैस का रिसाव

रूस ने एक बार फिर Ukraine के शहरों पर हमले तेज कर दिए हैं। सूमी में रूस की एयर स्ट्राइक के कारण केमिकल प्लांट से अमोनिया गैस लीक होने की खबर है। सूमी ओब्लास्ट के गवर्नर से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 4 बजकर 30 मिनट पर सुमीखिंप्रोम केमिकल प्लांट से अमोनिया गैस लीक हुई, जिसके कारण करीब 2.5 किलोमीटर का इलाका प्रभावित हुआ है। प्रभावित इलाकों के लोगों को अंडरग्राउंड होने की सलाह दी गई है

कीव में 4 की मौत

कीव में भी रूस लगातार हमले कर रहा है। यहां हमलों में 4 लोगों के मारे जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक रूस के हमलों के बाद शहर में कई जगह आग लग गई थी, जिसकी चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हो गई है।

पुतिन से बातचीत को तैयार जेलेंस्की

Ukraine के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि वे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत करने के लिए तैयार हैं लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि अगर ये बातचीत फेल होती है तो फिर तीसरा विश्वयुद्ध होगा। बता दें कि रूस और Ukraine के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक जंग खत्म करने का कोई हल नहीं निकल सका है।

रूस की हिरासत में 900 से ज्यादा लोग

Ukraine पर हमले के बाद अब तक रूस ने Ukraine के 900 से ज्यादा लोगों को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि ये सभी लोग रूस के रहने वाले हैं जो जंग शुरू होने के बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहते।

यह भी पढ़ें – Jama Masjid के पास खुलने जा रहा है नया Heritage Park

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है