Uttar Pradesh के आसमान में नज़र आया UFO, जानें पूरी ख़बर

0
188

आज भी एलियन या UFO का नाम सुनते ही सब जगह हलचल पैदा हो जाती है। यूपी के औरैया, कन्नौज, इटावा, हरदोई और सीतापुर सहित कई जिलों में सोमवार की शाम से रात तक आसमान में चमकदार टुकड़ों की ट्रेन के डिब्‍बों जैसी लाइन दिखाई देने की चर्चा रही। लोगों के मुताबिक यह विचित्र रोशनी कुछ देर दिखाई देने के बाद आसमान से गायब हो गई। कई लोगों ने रोशनी की तस्‍वीरें और वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी कीं। इसे लेकर तत्‍काल ही तरह-तरह के कयास लगने लगे। कोई उसे Alien UFO तो कोई उड़नतश्‍तरी बताने लगा।

फैक्‍ट चेक किया तो कुछ देर बाद ही साफ हो गया कि यह कोई विचित्र रोशनी नहीं बल्कि ये दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के मालिक​ Elon Musk का Starlink Satellite का असर था। बता दें कि फरवरी में पंजाब में भी ऐसी रोशनी देखी गई थी, जिसे बाद में Jammu Police की ओर से Starlink Satellite की रोशनी बताया गया था। इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स में भी लोगों द्वारा शेयर की जा रही ऐसी रोशनी की तस्‍वीरों को Starlink Satellite बताते हुए जानकारी दी गई है कि इस हफ्ते की कुछ अन्‍य रातों में भी ऐसी रोशनी देखने को मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बिल्‍कुल नया है। मध्‍य यूपी के लोगों के लिए ऐसी रोशनी देखने का यह पहला मौका है।

औरैया, कन्नौज, इटावा और सीतापुर में भी इसे देखने का दावा करने वाले लोग हैं। फर्रुखाबाद के कायमगंज में इसे देखने का दावा हुआ। इटावा के कचौरा रोड के राजा का बाग, बसरेहर में लोगों ने बताया कि उन्हें नारंगी तारों की लाइन दिखाई दी।

जानें, क्‍या है Starlink Satellite

Starlink Elon Musk की कंपनी है जो पूरे विश्व में Satellite के जरिए इंटरनेट की सुविधा देने जा रही है। इस काम के लिए उन्‍होंने कई Satellite अंतरिक्ष में पहुंचाए हैं। आगे भी कई और सैटेलाइट भेजने की योजना है।

यह भी पढ़ें – Dhokha Round D Corner का Trailer देखकर सोचने पर मजबूर हुए लोग

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है