Home Universal World युगांडा में फिर बहाल होंगी हवाई सेवाऐं

युगांडा में फिर बहाल होंगी हवाई सेवाऐं

0

कोरोना की वैश्विका महामारी के चलते विश्वभर में लॉकडाउन लग चुका था। जिस वजह से हर तरह की जन सुविधाओं पर रोक लगी हुई थी। सुविधा चाहे ट्रेन की हो,बस की हो या हवाई सेवा हो, हर सेवा पर पूर्ण रूप से पर प्रतिबंध लग चुका था। वहीं युगांडा में करीब छह महीने बाद 1 अक्टूबर से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन बहाल होने जा रहा है।

सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर हवाईअड्डों को बंद कर दिया था। एक विमानन प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी। ‘युगांडा सिविल एविएशन अथॉरिटी’ के कम्युनिकेशन ऑफिसर वियान्नी लुगया ने बताया कि प्राधिकरण ने राजधानी कंपाला से लगभग 40 किलोमीटर दूर दक्षिण में, अन्टेबे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर से अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों की बहाली के लिए अस्थायी शेड्यूल जारी की है।

हवाईअड्डों और विमानन सुरक्षा के लिए विमानन प्राधिकरण के निदेशक अयूब सूमा ने मंगलवार को विभिन्न अन्टेबे अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइनों के लिए यात्री उड़ानों के परिचालन के लिए पहले चरण का शेड्यूल भेजा।

शेड्यूल 1 अक्टूबर से प्रभावी है और अगले तीन महीने तक परिचालन में रहेगा। लुगया ने कहा, “यह योजना के उद्देश्यों के लिहाज से एक अस्थायी कार्यक्रम है। यह हवाईअड्डा प्राधिकरण और हवाई ऑपरेटरों के बीच चल रही आंतरिक चर्चा का हिस्सा है।”

Exit mobile version