आपके भी हो रहे हैं Baal सफ़ेद तो इस तरह करें बालों को काला

0
747

कम उम्र के बच्चों के Baal सफेद होना कोई बड़ी बात नहीं है। आजकल बड़े ही नहीं छोटे बच्चों के भी Baal सफेद होने लगे हैं जिनका कारण गलत खानपान, स्ट्रेस और अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट का बालों पर इस्तेमाल हो सकता है। इसके अलावा कई ऐसे शैंपू, तेल बाजारों में मिलते हैं जिनमें कई तरह के केमिकल मिले होते हैं। ये कंपनी का दावा करती है कि इनका इस्तेमाल कर सभी सफेद Baal काले हो जाएंगे लेकिन ऐसा होता नहीं है। तो आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहा हैं जिसके इस्तेमाल से आपके सभी सफेद Baal काले हो जाएंगे।

फिटकरी ज्यादातर घरों में आसानी से मिल जाती है इसका इस्तेमाल कर आप आसानी से अपने बालों को काला कर सकते हैं। फिटकरी में पाए जाने वाला केमिकल कंपाउंड कई तरह की डाई और हेयर कलर में भी इस्तेमाल किया जाता है। यह फिटकरी आसानी से आपको पास ही की पंसारी की दुकान पर मिल जाएगी। तो चलिए जानते हैं कैसे करना है आपको फिटकरी का इस्तेमाल

सफेद बालो से हैं परेशान, तो करें ये उपाय…

ये है सामग्री

  • पिसी हुई फिटकरी, 1 चम्‍मच
  • आंवले का तेल, 3 चम्‍मच
  • विटामिन – ई कैप्‍सूल, 2

ऐसे बनाकर लगाएं

एक कांच की कटोरी में फिटकरी, आंवले का तेल, विटामिन – ई कैप्‍सूल डालकर मिक्‍स कर लें। यहाँ आपको ध्‍यान रखना है कि तेल के साथ फिटकरी अच्‍छी तरह से घुल जाए। फिर अपने बालों को कंघी से झाड़ कर बालों को अलग-अलग हिस्‍सों में बांट लें। तेल को रूई में डुबोकर बालों की जड़ों में लगाएं। फिर हल्‍के हाथों से अपने सिर को करीबन 5 से 10 मिनट तक मसाज कीजिए, ताकि तेल आपके सफेद बालों की जड़ों में आराम से पहुंच सके। फिर 30 मिनट के बाद अपने बालों को माइल्‍ड शैंपू से धो लीजिए।

अगर आप इस तेल को सप्‍ताह में दो से तीन बार प्रयोग करेंगे, तो आपको 10-15 दिनों में ही रिजल्‍ट दिखना शुरू हो जाएगा। आप पाएंगे कि आपके बाल जड़ से काले होने लगे हैं।

यह भी पढ़ें – घर पर ही बनाएं कुछ नए अंदाज़ में ‘Nariyal Ki Kheer’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है