Karva Chauth एक ऐसा त्यौहार है जिसे महिलाओं का दिन माना जाता है। इस दिन हर पत्नी अपने पति की लम्बी उम्र की कामना करने के लिए व्रत रखती है। व्रत के साथ साथ हर महिला चाहती है कि वह दूसरी महिलाओं से ज्यादा खूबसूरत लगे। खूबसूरत दिखने के लिए ये ज़रूरी नहीं कि आप सारा मेकअप अपने मुहं पर पोत लें। बेहद कम मेकअप से भी आप खूबसूरत नज़र आ सकती हैं।

शादी के बाद पहला Karva Chauth हो या दसवां, महिलाओं को इस दिन सजने-संवरने का खूब शौक होता है। अगर इस Karva Chauth आप भी शाम को पूजा करते समय अपना नेचुरल स्किन ग्लो बरकरार रखते हुए दुल्हन जैसी खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो ट्राई करें ये सीक्रेट मेकअप टिप्स। यह मेकअप टिप्स आपके लुक को इतना खूबसूरत बना देंगे कि आपका पार्टनर आपको देखता ही रह जाएगा।

अपनाएं ये मेकअप टिप्स

  1. अगर आपने Karva Chauth पर अपना मेकअप हल्का रखा है तो उसके साथ बड़े-बड़े झुमके पहनें। साथ ही नोज रिंग बड़ी कैरी कर रही हैं तो मांग टीका छोटा पहनें।
  2. इस Karva Chauth हल्के मेकअप के साथ जूड़ा नहीं पफ ट्राई करें। अगर चेहरे पर पफ सूट न करें तो बालों में सेंट्रल पार्टिंग करके बालों को फ्लैट खुला छोड़ दें।
  3. आंखों के बाहरी कोने से शुरू करके अंदरुनी कोने तक लाइनर लगाएं। आंखों के बाहरी हिस्से पर एक छोटा सा स्ट्रोक बनाएं। उसके बाद मसकारा और काजल की मदद से आखों के मेकअप को पूरा कर लें। आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए ब्राउन और ब्लैक आईशैडो मिलाकर लगाएं।
  4. मेकअप में ब्लशर लगाने से नेचुरल ग्लो मिलता है। आप लिपस्ट‍िक को ब्लश की तरह भी इस्तेमाल कर सकती है लेकिन इसे सीधे तौर पर नहीं लगाएं। लिपस्ट‍िक को उंगली से हल्का सा दबाते हुए गाल पर मलिए, जब तक कि आपको नेचुरल कलर न मिल जाए।
  5. एक अच्छे मॉइश्चराइजर को स्पंज की मदद से माथे, गाल, नाक और ठोडी पर लगाएं। इसके बाद गोल्डन कलर का आईशैडो पलकों पर लगाएं। इसे स्किन के कलर से मैच होने तक मिलाएं। इसके बाद हाईलाइटर की मदद से आंखों को उभारें। आईब्रो पेंसिल की मदद से आईब्रो को भरें।
  6. होंठों पर लिपस्ट‍िक लगाने के लिए लिप लाइनर का रंग आपकी लिपस्ट‍िक के कलर से मैच करता हुआ होना चाहिए। उसके बाद होंठों में कलर भरने के लिए किसी अच्छे लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें।

यह भी पढ़ें – Skin को चमकदार बनाए रखने के लिए घरेलू उपाय

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है