तिरंगा बचा रहा Ukraine में पाकिस्तानी छात्रों की भी जान

0
193

Ukraine में इन दिनों हालात इतने ख़राब हैं कि हर इंसान जिंदगी बचाने की जद्दोजहद कर रहा है। ऐसे में भारत का तिरंगा न सिर्फ भारतीयों की बल्कि कई अन्य देशों के लोगों की भी जान बचा रहा है। Ukraine में तिरंगे के साए में आकर पाकि‍स्‍तानी छात्र भी अपनी जान बचा रहे हैं। कई पाकिस्‍तानी भारतीय झंडा लगे वाहनों में चढ़ कर Ukraine बार्डर तक पहुंचे।

Ukraine से बिहार लौटे एक छात्र राशिद इरफानी ने वहां के हालात बयां करते हुए बताया कि उन्‍होंने कई पाकिस्‍तानी छात्रों को जान बचाने के लिए भारतीय झंडा लगे वाहनों में सवार होते देखा। इरफानी ने मीडिया को बताया कि उसके कई दोस्त अभी भी Ukraine में फंसे हुए हैं। वे लगातार मदद की गुहार लगा रहे हैं। इरफानी के मुताबिक पाकिस्तानी छात्र भी भारतीय झंडा लगे वाहनों में चढ़ कर Ukraine बार्डर तक पहुंच रहे हैं।

रोमानिया के एनजीओ के द्वारा शरणरशियों के लिए बेहतर प्रबंध किए जा रहे हैं। माइनस पांच डिग्री तापमान में वे सभी लोगों के खाने-पीने और गर्म कपड़ों की व्यवस्था में लगे हैं। छात्र ने बताया कि बिहार सरकार ने दिल्ली से पटना और वहां से सकरी घर तक पहुंचाया जिसके लिए वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देते नहीं थक रहे। छात्र के सकुशल घर लौटने पर ग्रामीणों ने सरकार को शुक्रिया अदा किया है।

यह भी पढ़ें – Ukraine में जान बची तो पाकिस्तानी छात्रा ने किया भारत को शुक्रिया

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है