शहीद Captain Manoj Kumar Pandey को शहादत दिवस पर दी गई श्रद्धांजलि

0
210

शहीदों की चिताओ पर लगेंगे हर वर्ष मेले… वतन पर मरने वालों का यहीं बाकी निशा होगा… कुछ इन्ही यादों के साथ Captain Manoj Kumar Pandey की यादों को ताज़ा रखते हुए आज गाजियाबाद की एक संस्था MVRWS की ओर से शहीद Captain Manoj Kumar Pandey की शहादत दिवस के मौके पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में मनोज विहार सोसाइटी के निवासियों सहित कई गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया जिनमें महापौर आशा शर्मा,उपनगर आयुक्त शिवपूजन सिंह,सेवानिवृत लेफ्टिनेंट जनरल संजय कुलकर्णी,सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर आस्थाना जैसे नाम शामिल है।जिन्होंने कार्यक्रम में शामिल होकर Captain Manoj Kumar Pandey को श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम के दौरान Captain Manoj Kumar Pandey के सम्मान में गाजियाबाद के मुख्य मार्ग लिंक रोड का नाम बदलकर अब शहीद Captain Manoj Kumar Pandey रखने की बात भी सामने आई। इस दौरान गाजियाबाद कि मेयर आशा शर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद रही। जिन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि देश के इस वीर योद्धा को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन रखा गया। जिसके बाद गाजियाबाद के मुख्य मार्ग को एन एच 24 को जोड़ने वाली मुख्य मार्ग लिंक रोड का नाम बदलकर Captain Manoj Kumar Pandey रखा गया है। Captain Manoj Kumar Pandey वर्ष 1999 में हुए कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हो गए थे जिसके चलते उन्हें मरणोपरांत परमवीर चक्कर से नवाज़ा गया।

यह भी पढ़ें – पिंजौर में बनेगी Film City, CM Manohar Lal Khattar का ऐलान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है