Expressway पर 6 KM के सफर का 700 रुपये कटा Toll Tax,जांच लें कहीं आपका भी तो…

0
191

Toll Tax देना शायद ही किसी को अच्छा लगता हो लेकिन सड़क अच्छी हो और हमारी गाड़ी ख़राब न हो इसके लिए Toll Tax देना मजबूरी बन जाता है। हर जगह का Toll Tax पहले से ही तय होता है लेकिन Delhi-Meerut Expressway की तरह Eastern Peripheral Expressway पर भी कुछ वाहन चालकों से ज़्यादा Toll Tax वसूला जा रहा है।

जानें, पूरा मामला

मेरठ निवासी एक युवक के फास्टैग से 700 रुपये का Toll Tax काट लिया गया। उन्होंने दुहाई से डासना तक केवल छह किलोमीटर का ही सफर किया था। इस तरह के मामले और लोगों के साथ भी हुए हैं। Eastern Peripheral Expressway सोनीपत से पलवल तक 135 किलोमीटर लंबा है। इस पर प्रत्येक किलोमीटर के हिसाब से Toll Tax वसूला जा रहा है। गाजियाबाद क्षेत्र में डासना और दुहाई में पेरिफेरलवे के Toll हैं। मेरठ निवासी मोहित शर्मा ने बताया कि वह नोएडा में नौकरी करते हैं। 30 मार्च को कार से मेरठ जा रहे थे। मेरठ जाने के लिए दुहाई Toll से ईस्टर्न पेरिफेरलवे होते हुए डासना इंटरचेंज पहुंचे। Eastern Peripheral से जैसे ही Meerut Expressway पर प्रवेश किया तो थोड़ी देर बाद फोन पर 700 रुपये Toll कटने का संदेश आया। चिरंजीव विहार निवासी गौरव कुमार से भी ज्यादा Toll वसूली हुई।

Meerut Expressway और Eastern Peripheral Expressway पर फास्टैग से Toll Tax लिया जाता है। Toll Tax कटने की जानकारी काफी देर बाद मोबाइल पर आती है। इतने समय में वाहन चालक काफी दूर निकल जाते हैं। ज्यादा Toll Tax कटने का मैसेज आने पर कई बार 1033 नंबर पर भी शिकायत दर्ज नहीं हो पाती। Toll कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधक विनय वर्मा ने बताया कि ईस्टर्न पेरिफेरल पर Toll वसूली सही हो रही है। किसी कारण फास्टैग से ज्यादा Toll कट गया होगा। 1033 नंबर पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

यह भी पढ़ें – Delhi वालों को नहीं मिलेगी Garmi से राहत, लू के साथ 40 डिग्री से अधिक रहेगा तापमान

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है