हर रात के बाद सुबह ज़रूर होती है। Olympic Games में भारत का 41 साल का इंतज़ार अब ख़त्म हो गया है। भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की वजह से इस सूखे पर आज ब्रॉन्ज की बारिश हुई है।

ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जे के लिए हो रहे मैच में Indian Men’s Hockey Team ने जर्मनी को 5-4 से हराकर सुबह-सुबह पूरे देश को गौरवान्वित किया है। PM Modi ने भी इस जीत पर भारतीय टीम को बधाई दी है।

PM Modi भी Olympic में भारतीय हॉकी टीम के ब्रॉन्ज मेडल जीतने से फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम को बधाई देते हुए दो-दो ट्वीट किए। पीएम मोदी ने लिखा- ‘प्रफुल्लित भारत! प्रेरित भारत! गर्वित भारत! Tokyo में Hockey Team की शानदार जीत पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है। ये नया भारत है, आत्मविश्वास से भरा भारत है। हॉकी टीम को फिर से ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।’

Indian Men’s Hockey Team की जीत के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया- ‘ऐतिहासिक! एक ऐसा दिन जो हर भारतीय की याद में अंकित रहेगा। कांस्य पदक जीतने के लिए हमारी Men’s Hockey Team को बधाई। इस उपलब्धि के साथ उन्होंने पूरे देश, खासकर हमारे युवाओं की कल्पना पर कब्जा कर लिया है। भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है।’

Indian Men’s Hockey Team ने जर्मनी को हराकर Tokyo Olympics में कांस्य पदक जीत लिया है। भारत ने 1980 के बाद पहली बार Olympic में कोई पदक अपने नाम किया है। सिमरनजीत सिंह के दो गोल की बदौलत भारत ने दो बार पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए गुरुवार को यहां रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे कांस्य पदक के प्ले ऑफ मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराकर ओलंपिक में 41 साल बाद कांस्य पदक जीता।

यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics : Neeraj Chopra ने जैवलीन थ्रो फाइनल में बनाई…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है