Congress का हाथ थामना चाहती हैं TMC, सोनिया गांधी से की मुलाक़ात

0
216

चुनाव के वक़्त दुश्मन भी अपने बन जाते हैं ये बात अब सबको समझ आने लगी है। गोवा विधानसभा चुनावों को लेकर Congress के साथ गठबंधन करने के लिए तृणमूल कांग्रेस((TMC) नेता व बंगाल की CM Mamata Banerjee खुद सोनिया गांधी के पास गई थीं लेकिन फिर भी बात नहीं बनी। TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन के वर्मा ने ये जानकारी दी।

पवन के वर्मा ने कहा, “ममता बनर्जी खुद कुछ हफ्ते पहले सोनिया गांधी के पास गई थीं। उन्होंने सोनिया गांधी से कहा कि अतीत में जो हुआ है उसे पीछे छोड़ दें और 2022 में एक नई शुरुआत करते हैं।” बता दें कि Congress TMC के साथ गठबंधन करने की बहुत इच्छुक नहीं है। उसने ममता की पार्टी को “एक अविश्वसनीय सहयोगी” कहा, जो अपनी कीमत पर बढ़ने की कोशिश कर रही है। Congress ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर TMC के अलगाव ने ममता बनर्जी को उस तक पहुंचने के लिए मजबूर किया है। TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन के वर्मा ने कहा, “ममता बनर्जी ने कुछ हफ्ते पहले सोनिया गांधी से संपर्क किया था। इस पर सोनिया जी ने कहा कि वह अपने पार्टी नेतृत्व के साथ इस पर चर्चा करने के बाद जवाब देंगी। लेकिन आज तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।”

पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि गोवा में Congress और TMC मिलकर चुनाव लड़ सकते हैं। यहां तक कि इस गठबंधन में आम आदमी पार्टी (आप) के भी शामिल होने की खबर थी। लेकिन Congress, TMC और आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को गोवा विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की अलग-अलग सूची की घोषणा की, जिससे सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़ने के लिए महागठबंधन की अटकलों पर विराम लग गया। Congress ने नौ उम्मीदवारों, TMC ने 11 और आप ने पांच उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। गोवा में विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होना है। मतगणना 10 मार्च को होगी।

24 दिसंबर को दिल्ली में Congress नेता पी चिदंबरम के साथ अपनी बैठक का जिक्र करते हुए पवन के वर्मा ने कहा कि फरवरी में होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव के लिए TMC और Congress के बीच गठबंधन का प्रस्ताव बिना किसी सकारात्मक प्रतिक्रिया के चलते विफल रहा। यह पूछे जाने पर कि TMC उस पार्टी के साथ गठबंधन क्यों चाहती है जिसके नेतृत्व पर भाजपा के खिलाफ लड़ने में विफल रहने का आरोप लगाया गया था? इस पर वर्मा ने कहा कि TMC चाहती है कि भाजपा के खिलाफ विपक्षी गठबंधन को मजबूत किया जाए। उन्होंने कहा, “हमें अतीत को भूलकर आगे बढ़ना चाहिए। हमें गोवा में भाजपा को रोकना है। ये अजीब है, चिदंबरम अब कह रहे हैं कि कोई ठोस प्रस्ताव नहीं था।”

यह भी पढ़ें – चुनाव के बाद Congress मिला सकती है सपा से हाथ, Priyanka Gandhi ने कही ये बात

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है