कहते हैं भगवान जिसे देता है उसे छप्पर फाड़ के देता है, ये बात साबित होती है इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के मालिक Elon Musk के ऊपर। टेस्ला के CEO Elon Musk दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं उन्होंने अमेजन के जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया है।

नया साल Tesla Inc. और SpaceX के संस्थापक कारोबारी Elon Musk के लिए काफी शुभ है। दरअसल मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। बता दें कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता के शेयर की कीमत में 7 जनवरी को आई 4.8% की तेजी की वजह से वह Amazon.com Inc के संस्थापक Jeff Bezos को पछाड़ते हुए Bloomberg Billionaire Index में शीर्ष पर पहुंच गए जो कि दुनिया के 500 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट है।

Delhi में मौसम का बदला-बदला मिजाज

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी का मालिक बना world का सबसे अमीर इंसान

एलन मस्क की नेटवर्थ 188 बिलियन यूएस डॉलर से ज़्यादा हो गई, जो कि अमेजन के संस्थापक Jeff Bezos की नेटवर्थ 187 बिलियन यूएस डॉलर से 1 Billion dollar ज्यादा है। ऐसा टेस्ला के Share price में निरंतर वृद्धि के चलते हुआ। बता दें कि Jeff Bezos 2017 से दुनिया के सबसे अमीर शख्स थे।

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे इंजीनियर को टेस्ला के शेयरों में मजबूत भरोसे से फायदा हुआ है। इसके अलावा, मस्क के पास स्पेस-एक्स की बड़ी हिस्सेदारी है, जो लगभग 15 Billion US dollars की है। इस बदलाव के पीछे Jeff Bezos का तलाक भी एक कारक है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अगर बेजॉस का तलाक नहीं हुआ होता तो वह अभी भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स होते। गौरतलब है कि तलाक के बाद Jeff Bezos ने अपनी पूर्व पत्नी को संपत्ति का बड़ा हिस्सा दिया था। इसके अलावा उन्होंने काफी दान भी किया। उन्होंने पिछले साल नवंबर में 68 करोड़ डॉलर के शेयर दान कर दिए थे।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते हैं