ये है वो कारण जिसकी वजह से आपके पास नही रुक पाता है ‘धन’

0
357

कई बार हमें देखने को मिलता है कि कोई इंसान मेहनत तो बहुत करता है लेकिन उसके पास धन की कमी हमेशा बनी रहती है। ये सब होता है ग्रहों की स्थिति के हिसाब से। ज्योतिष शास्त्र में देवगुरु बृहस्पति को देवताओं का गुरु माना गया है। आपकी कुंडली में अगर बृहस्पति सही दशा में बैठे हैं तो आपको जीवन में उन्नति के साथ धन वैभव मिलेगा। वहीं अगर बृहस्पति मजबूत स्थिति में नहीं हैं तो आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। कुंडली में बृहस्पति की खराब दशा होने पर ऐसे व्यक्ति की शादी देर से होती है। इसके अलावा विवाह संबंधी समस्याओं में भी बृहस्पति ग्रह की दशा देखी जाती है। अगर बृहस्पति मजबूत नहीं हैं तो उनके व्रत करके भी उन्हें कुंडली में मजबूत किया जा सकता है।

अगर पाना चाहते हैं बृहस्पति की कृपा, तो करें ये उपाय

  • देवगुरु बृहस्पति को प्रसन्न करने के लिए प्रतिदिन ॐ भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का एक माला जाप करें।
  • ऐसा भी कहा जाता है कि घर में पूजा के दौरान शंख बजाने और मोरपंख रखने से भी देवगुरु प्रसन्न होते हैं।
  • केले की जड़ धारण करने से भी आपकी कुंडली में बृहस्पति को मजबूती मिलती है।
  • गुरुवार के दिन हल्दी, केसर का तिलक लगाने से सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है। इस दिन पीले वस्त्रों को धारण करना चाहिए और पीली चीजों का दान करना भी उत्तम होता है।
  • देवगुरु बृहस्पति को अच्छी स्थिति में लाने के लिए सबसे पहले गुरुवार के दिन गुड़ का दान करें, इससे भी बृहस्पति को मजबूती मिलती है।
  • विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ करना भी गुरु की स्थिति को मजबूत करता है। ऐसा करने से जीवन में सफलता तो मिलती ही है साथ आपका सोया भाग्य भी साथ देने लगता है।

यह भी पढ़ें – जानें, Corona के खतरे बीच कॉन्टैक्ट लेंस लगाना कितना सही!

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है