बेटे Akhilesh Yadav ने इस तरह मनाया पिता का जन्मदिन

0
112

Samajwadi Party के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav अपने पिता के जन्मदिन पर उनके बेहद क़रीब नज़र आए। जिसे देखते हुए सवाल उठने लगे कि क्या मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद हासिल करने में उनके छोटे भाई शिवपाल यादव पीछे रह गए हैं? सोमवार को मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर सामने आईं तस्वीरें तो कुछ ऐसा ही संकेत देती हैं।

लखनऊ स्थित सपा मुख्यालय में Akhilesh Yadav पिता और पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीब नजर आए। पहले शॉल ओढ़ाकर उन्होंने नेताजी का सम्मान किया और फिर हाथ पकड़कर केक कटवाया। दोनों के बीच इस दौरान गजब की बॉन्डिंग देखने को मिली और मुलायम सिंह यादव बेटे को आशीर्वाद देते नजर आए। इस दौरान Akhilesh Yadav के करीबी कहे जाने वाले परिवार के ही एक और सदस्य राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव भी मौजूद थे।

लखनऊ में एक तरफ सपा मुख्यालय में Akhilesh Yadav ने धूमधाम से पिता का जन्मदिन मनाया तो दशकों तक नेताजी के साथ परछाईं की तरह रहने वाले शिवपाल अकेले सैफई में मौजूद थे। उन्होंने गांव में ही नेताजी के जन्मदिन के मौके पर केक काटा और भाषण में एक तरफ सबको शुभकामनाएं दीं तो Akhilesh Yadav को अल्टीमेटम देते नजर आए।

शिवपाल यादव ने साफ कहा कि यदि Akhilesh Yadav एक सप्ताह के भीतर उनकी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के साथ विलय या फिर गठबंधन को लेकर फैसला नहीं लेते हैं तो फिर वह लखनऊ में सम्मेलन बुलाएंगे और आगे की रणनीति पर फैसला लेंगे। एक दौर में मुलायम सिंह यादव के सबसे करीबी रहे शिवपाल यादव का अकेले सैफई में जन्मदिन मनाना इस बात का संकेत देता है कि परिवार में अब भी सब कुछ ठीक नहीं है। इसके अलावा Akhilesh Yadav भी उन्हें फिलहाल भाव देने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। लखनऊ में अपने संबोधन में मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी को मजबूत करने की बात कही और युवाओं से क्रांति में हिस्सा लेने को कहा, लेकिन शिवपाल यादव का कोई जिक्र नहीं किया। यही नहीं उन्होंने दोनों दलों के बीच किसी तरह के समझौते या फिर बिखराव को रोकने को लेकर भी कुछ नहीं कहा। इससे यही संकेत मिलता है कि शायद मुलायम सिंह का आशीर्वाद छोटे भाई से ज्यादा बेटे के साथ है।

यह भी पढ़ें – Akhilesh Yadav को आने वाले चुनाव में जीत की क्यों है उम्मीद

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है